Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

तीन सीमरों के साथ खेलने की सम्भावना नहीं : स्ट्रीक

Published

on

Loading

ढाका| बांग्लादेश क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच हीथ स्ट्रीक ने चोट के बाद टीम में लौटे तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन की वापसी पर खुशी जाहिर की लेकिन उन्होंने कहा कि भारत के साथ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में उनकी टीम के तीन सीमरों के साथ खेलने की सम्भावना कम ही है। इसका कारण है कि फातुल्लाह में आमतौर पर तेज गेंदबाजों को मदद नहीं मिलती। वेबसाइट क्रिकइंफो ने स्ट्रीक के हवाले से लिखा है, “हमारे तीन सीमरों के साथ खेलने की सम्भावना न के बराबर है। हम दो सीमरों के साथ खेल सकते हैं लेकिन अंतिम फैसला कोच और चयनकर्ताओं को लेना है।”

रुबेल बांग्लादेश के लिए कभी भी अच्छे टेस्ट गेंदबाज नहीं रहे हैं लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में चार विकेट लेकर उन्होंने टेस्ट टीम में अपना स्थान सुरक्षित किया है। फातुल्लाह में रुबेल ने कभी भी प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है।

दूसरी ओर, मोहम्मद शाहिद और तीसरे तेज गेंदबाज अबुल हसन ने इस मैदान पर टेस्ट खेले हैं। शाहिद ने यहां दो टेस्ट खेले हैं अबुल एक टेस्ट खेल चुके हैं। अबुल ने एक टेस्ट में तीन विकेट लिए हैं। अब बांग्लादेश को तय करना होगा कि वह रुबेल के बगैर मैदान में उतरे या फिर विश्व कप के हीरो को अंतिम एकादश में शामिल करे।

 

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending