Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारतीय टीम हमसे बेहतर थी : कुक

Published

on

कप्तान एलिस्टर कुक, एलिस्टर कुक, भारतीय टीम, विकेट

Loading

कप्तान एलिस्टर कुक, एलिस्टर कुक, भारतीय टीम, विकेटचेन्नई | पांच टेस्ट मैचों की श्रंखला के अंतिम मैच पारी और 75 रनों से हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा कि भारतीय टीम इंग्लैंड से बेहतर थी। चेन्नई मे मिली हार के साथ इंग्लैंड ने यह श्रृंखला 0-4 से गंवा दी। यह इंग्लैंड की इस श्रृंखला में लगातार चौथी हार थी। उसने राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बेहतर प्रदर्शन करते हुए भारत को ड्रॉ पर रोका था।

282 रनों से पीछे चल रही इंग्लैंड को मैच ड्रॉ कराने के लिए पूरे एक दिन बल्लेबाजी करनी थी। पांचवें एवं अंतिम दिन भी पहले सत्र में उसने अपना एक भी विकेट नहीं गंवाया था लेकिन भारत ने दूसरे सत्र में चार और अंतिम सत्र में छह विकेट लेकर इंग्लैंड के ड्रॉ कराने के सपने पर पानी फेर दिया।

कुक ने मैच के बाद कहा, “कोई बहाना नहीं। भारत हमसे बेहतर थी और जीत की हकदार भी। यह पांचवें दिन का विकेट था। खुरदरी जगह से गेंद स्पिन ले रही थी। भोजनकाल तक हम अच्छी स्थिति में थे। लेकिन यह काफी नहीं था।”

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 477 रन बनाए थे। लेकिन भारत ने शानदार प्रदर्शन कर सात विकेट पर 759 पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी और निर्णायक बढ़त ले ली थी।

कुक ने कहा, “हमने कई अहम मौके गांवाए और भारत ने उनका फायदा उठाया। उनकी लय को रोकना मुश्किल था। इसका पूरा श्रेय विराट की टीम को जाता है, उन्होंने हमें पस्त कर दिया। पेशेवर तौर पर यह कहना मुश्किल है लेकिन वह हमसे बेहतर थे। यह श्रृंखला गंवाए हुए मौके के नाम रही। कैच छोड़ने का हमें नुकसान हुआ।

कुक ने कहा, “हम जरूरी रन बनाने और विकेट लेने में नाकाम रहे। इस ड्रेसिंग रूम में रहना मुश्किल था। हमने काफी कोशिश की लेकिन हम कामयाब नहीं हो सके।”

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending