Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बल्ले ने तोड़ी चुप्पी तो इस खिलाड़ी की हो गई टीम इंडिया में एंट्री

Published

on

Loading

लखनऊ। भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। पहले दो टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया ने तीसरा टेस्ट जीतकर कुछ हद तक भारतीय खेल प्रेमियों को बड़ी राहत दी है। उधर दक्षिण अफ्रीका में होने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में उत्तर प्रदेश के खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना की एक साल बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है। काफी लम्बे समय से वनवास काट रहे रैना का बल्ला अब पहले जैसे चल पड़ा है।

बल्ला चला तो टीम में वापसी भी जल्दी हो गई। बता दें कि पिछले काफी समय से रैना का बल्ला खामोशी का चादर ओढ़ा हुआ था लेकिन सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके बल्ले में फिर से पुरानी धार लौटती दिखी। इतना ही नहीं रैना ने योयो टेस्ट भी पास कर लिया था।

संबंधित इमेज

गौरतलब हो कि सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खेल रहे अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना को भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की उम्मीद थी। रैना ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है।

संबंधित इमेज

यह टेस्ट राष्ट्रीय टीम में बने रहने के लिए जरूरी होता है। फिटनेस के कारण ही रैना राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे हैं। पिछले दो साल में वन-डे टीम में स्थान हासिल नहीं कर पाए हैं। उन्होंने अपना पिछला टी-20 मैच पिछले साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम

रैना ने कहा था कि मैं काफी कड़ी मेहनत कर रहा हूं। सौरव गांगुली को यहां देखकर मुझे अच्छा महसूस हो रहा है। अपने आदर्श को देखना हमेंश अच्छा होता है। वह बंगाल टीम का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने बंगाल क्रिकेट संघ के लिए काफी कुछ किया है। मैं जल्द ही वापसी करूंगा। इस टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम
इंग्लिश प्रीमियर लीग के बारे में रैना ने कहा, था कि मैंने हमेशा अपने विकास पर भरोसा किया है। मैं हमेशा से अपने खेल, फिटनेस पर काम कर रहा हूं। आईपीएल अभी बहुत दूर है। अब भी काफी क्रिकेट खेलना है। हमारे सामने दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे और टी-20 सीरीज है और इसके बाद एशिया कप भी है।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम
उत्तर प्रदेश के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रैना ने ही हाल ही में खत्म हुई सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में खेले 9 मुकाबलों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक शतक और दो अर्धशतक के साथ कुल 314 रन बनाए थे। सुरेश रैना साल 2017 में फरवरी महीने में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी बार टी-20 टीम का हिस्सा थे. लेकिन अब उन्हें दक्षिण अफ्रीका में एक बार फिर से अपने को साबित करने का सुनहरा मौका मिला है। रैना की वापसी के बाद श्रेयस अय्यर को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम

टीम इस प्रकार : रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, सुरेश रैना, मनीष पांडे, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending