Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अरसे बाद रंग में लौटा यूपी का शेर, टी-20 में जड़ दिया तेज शतक

Published

on

Loading

लखनऊ। भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं सुरेश रैना ने अरसे बाद अपने बल्ले की धमक दिखाई है। दरअसल सुरेश रैना ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने केवल 49 गेंदों पर नाबाद शतक जडक़र एक बार फिर फॉर्म में लौटने संकेत दिए है। रैना ने इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 126 रन की तेज पारी पारी खेली है।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम

उनकी इस पारी के बदौलत उत्तर प्रदेश ने बंगाल को बड़ा लक्ष्य दिया है। रैना ने इस मुकाबले में पुराने रंग में भी नजर आए। उन्होंने इसके साथ ही टी-20 में करियर में 7000 रन पूरे कर लिए।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम

इतना ही नहीं कई बार-बार यो-यो टेस्ट फेल भी हुए थे। घरेलू क्रिकेट में यानी रणजी के रण में रैना का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। रैना के फ्लॉप होने की वजह से ही उनकी राज्य की टीम में भी रणजी में कुछ खास कमाल नहीं कर सकी। बता दें कि हाल में रैना का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम

रणजी के रण में वह रनों के लिए तरसते रहे हैं। आलम तो यह रहा कि रैना इस बार रणजी कई मौकों पर दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके। गौरतलब हो कि टीम इंडिया में चयन के लिए यो-यो टेस्ट पास करना बेहद ही जरूरी होता है।

संबंधित इमेज

बीसीसीआई ने एक मापदंड तय कर रखा है कि यो-यो टेस्ट को पास करने के लिए न्यूनतम 16.1 का स्कोर हासिल करना होता है।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम

रैना ने 17.1 के स्कोर हासिल कर अपनी फिटनेस का शानदार नमूना पेश किया था। उत्तर प्रदेश रणजी टीम के कप्तान सुरेश रैना को पहली बार 2005 में टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला था, उस समय वह 19 साल के थे। उन्होंने अपना पहला वनडे मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था। सुरेश रैना ने अंतिम बार साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उन्होंने अब 223 वन डे में 5568 रन बनाये हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending