Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बीजिंग में ओलंपिक के लिए जुड़े 30 लाख स्वयंसेवक

Published

on

Loading

बीजिग। बीजिंग स्वयंसेवक संघ की सह-निदेशक, तेंग शेंगपिंग ने सोमवार को एक अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवक सम्मेलन में कहा कि बीजिंग के पास ग्रीष्म और शीत ओलंपिक के लिए तीस लाख से अधिक पंजीकृत स्वयंसेवक हैं।

शेंगपिंग ने कहा कि साल 2008 में हुए बीजिंग ओलंपिक से प्रेरित होकर स्वयंसेवकों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

शेंगपिंग ने कहा कि स्वयंसेवी संगठनों की संख्या 50,000 से अधिक हो गई है और इन संगठनों के सदस्य विकलांग, बुजुर्ग तथा प्रवासी श्रमिकों की मदद करने के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण और गरीबी राहत में सेवाएं देंगे।

सह-निदेशक के अनुसार, बीजिंग स्वयंसेवक संघ ने 29 देशों और क्षेत्रों में 43 संगठनों के साथ साझेदारी की है।

शेंगपिंग ने कहा कि इससे सेवा में सुधार के लिए कई प्रशिक्षण आयोजनों, स्वयंसेवक अवसर उत्पन्न करने और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अदला-बदली करने के अवसर बनाए जाएंगे।

 

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending