Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बांग्लादेश के चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने की संभावना बढ़ी

Published

on

मीरपुर (बांग्लादेश),एकदिवसीय,बांग्लादेश,मुस्ताफिजुर रहमान,चैम्पियंस ट्रॉफी

Loading

मीरपुर (बांग्लादेश) | पहले एकदिवसीय में भारत के खिलाफ शानदार जीत के साथ ही बांग्लादेश के वर्ष-2017 में होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने की संभावना बढ़ गई है। तीन मैचों की श्रृंखला में मिली इस जीत के बाद बांग्लादेश एकदिवसीय रैंकिंग में सातवें पायदान पर पहुंच गया।

अपने पदार्पण मैच में मुस्ताफिजुर रहमान (50/5) के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में भारत को 79 रनों से हराया। मैच से पहले बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के 88 अंक थे। पहले मैच में मिली जीत के बाद अब बांग्लादेश के 91 अंक हो गए हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी में विश्व की शीर्ष-आठ टीमें हिस्सा लेती है जिसे 1 से 19 जून के बीच 2017 में इंग्लैंड में आयोजित होना है। बांग्लादेश अगर इस साल 30 सितंबर तक शीर्ष-आठ में बना रहता है तो वह चैम्प्यिंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर जाएगा।

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने की मुख्य जंग वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच है। पाकिस्तान फिलहान विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर है। वेस्टइंडीज के लिए सबसे मुश्किल बात यह है कि सितंबर से पहले उसके लिए कोई भी एकदिवसीय श्रृंखला प्रस्तावित नहीं है। ऐसे में उसके क्वालीफाई करने की संभावना सबसे कम है और उसे इसके लिए दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा।

दूसरी ओर, बांग्लादेश को भारत के साथ श्रृंखला के बाद चौथे पायदान की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। वहीं, पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच भी सितंबर से पहले पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जानी है। बांग्लादेश हालांकि अगले पांच मैचों में कोई भी दो मैच जीत कर चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। टीम को अगले दो मैच भारत और फिर तीन मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने हैं।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending