Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बबलू श्रीवास्तव 2003 के अपहरण मामले में बरी

Published

on

अंडरवर्ल्ड डॉन, बबलू श्रीवास्तव, लखनऊ जेल, नई दिल्ली

Loading

नई दिल्ली| यहां की एक अदालत ने कथित अंडरवर्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव और फजलुर रहमान सहित उसके तीन सहयोगियों को 2003 में दिल्ली के एक व्यापारी के अपहरण मामले में बरी कर दिया। यह जानकारी शनिवार को एक वकील ने दी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रीतेश सिंह ने शुक्रवार को ओम प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ बबलू श्रीवास्तव, फजलुर रहमान उर्फ फजलू, प्रदीप कुमार खुराना और जीतेंद्र सिंह को धारा ए364-ए (फिरौती के लिए अपहरण), 387 (फिरौती वसूली के लिए किसी को मौत या गंभीर चोट के भय में रखना) और 120बी (आपराधिक सांठगांठ) के तहत आरोपों से बरी कर दिया।

बचाव पक्ष के वकील जे. पी. बंसल ने कहा कि उनके मुवक्किल को मामले में झूठमूठ फंसाया गया था। अभियोजन पक्ष के मुताबिक, उच्च सुरक्षा युक्त वाहन पंजीयन प्लेट बनाने और विपणन का कारोबार करने वाले दिल्ली में रहने वाले व्यापारी शीतल सिंह को बबलू श्रीवास्तव और उसके सहयोगियों से फिरौती की धमकी मिली थी। पुलिस ने बताया कि एक दिन जितेंद्र ने सिंह को फोन किया और उन्हें लखनऊ में बबलू श्रीवास्तव से मिलने के लिए कहा। इसके तुरंत बाद ही 11 मार्च 2003 को जितेंद्र एवं अन्य ने सिंह का अपहरण कर लिया और उन्हें लखनऊ जेल में बंद बबलू के पास ले गया।

वहां बबलू ने सिंह को धमकाया और उनसे 25 लाख रुपये की मांग की। कुछ दिनों बाद सिंह ने दिल्ली की विशेष शाखा में बबलू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। बबलू श्रीवास्तव पर देश में विभिन्न प्रकार के मामले चल रहे हैं और उसे 1995 में सिंगापुर से प्रत्यर्पित कर लाया गया था।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending