Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बच्चे की मौत पर दिल्ली सरकार से 1 करोड़ रुपये हर्जाना मांगा

Published

on

नई दिल्ली,एजेंसियों,डीएसआईआईडीसी, उच्च न्यायालय,अधिवक्ता कुश शर्मा

Loading

नई दिल्ली | दिल्ली सरकार एवं इसकी एजेंसियों से एक दिहाड़ी मजदूर ने बेटे की मौत पर एक करोड़ रुपये हर्जाना मांगा है। आरोप है कि उनकी ओर से भूमिगत जलाशय खुला छोड़ने की वजह से बच्चे की जान गई। दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने बच्चे (9) के पिता की याचिका पर दिल्ली सरकार, दिल्ली पुलिस, उत्तरी दिल्ली नगर निगम, दिल्ली अग्निशमन सेवा और दिल्ली राज्य औद्योगिक एवं ढांचा विकास निगम लिमिटेड (डीएसआईआईडीसी) को नोटिस जारी कर 29 सितंबर तक जवाब मांगा है।

दिहाड़ी मजदूर नवल किशोर शाह ने बेटे की मौत के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई एवं दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर खुले सभी गड्ढों को ढंकने की मांग को लेकर उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। पीड़ित पिता की ओर से अधिवक्ता कुश शर्मा ने अदालत को बताया कि 30 अप्रैल को शाम 6.30 बजे पीड़ित का बेटा बादली औद्योगिक इलाके के करीब एक पार्क में खेलने गया था। वह रात 8.30 बजे तक घर नहीं लौटा। उसके माता-पिता ने परिजनों एवं पड़ोसियों के साथ मिलकर उसे पार्क के आसपास ढूंढ़ा।

याचिका में कहा गया है कि पार्क में 25-50 फुट गहरे 12 गड्ढे थे और उनमें से महज तीन ढंके थे। याचिका में कहा गया है कि जलाशय के पानी का प्रयोग दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के टैंकरों को भरने के लिए किया जा रहा था। बच्चे का कोई सुराग न मिलने पर परिजनों ने पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करने के बजाय बच्चे के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की। याचिका में कहा गया है कि बाद में एक अग्निशमन अधिकारी ने एक अन्य पुलिस अधिकारी के साथ मिलकर बिना किसी उचित उपकरण के एक जलाशय में लोहे की एक रॉड डाल-डालकर बच्चे की तलाश की।

नेशनल

पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, यहां से तीसरी बार लड़ रहे चुनाव

Published

on

Loading

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत 20 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे. इसके अलावा 12 राज्यों के सीएम भी शामिल हुए.

इससे पहले पीएम मोदी सोमवार शाम वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने भव्य रोड शो किया। पीएम मोदी सोमवार शाम करीब 5 बजे एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद उन्होंने रथ पर सवार होकर बनारस में रोड शो किया। पीएम मोदी का ये रोड शो 5 किलोमीटर था।

रात करीब 9 बजे पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ के मंदिर में विशेष पूजन अर्चना के लिए पहुंचे। इसके बाद पीएम मोदी ने बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में रात्रि प्रवास किया। प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वह 2014 में पहली बार यहां से सांसद बने थे। इसके बाद 2019 में भी उन्होंने इस सीट पर जीत हासिल की।

Continue Reading

Trending