Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फेडरर आस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में

Published

on

Loading

मेलबर्न| आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में विश्व के दूसरे वरीय और 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर बुधवार को एक संघषपूर्ण मुकाबले में इटली के सिमोन बोलेली को 3-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में पहुंच गए। रॉड लेवर अरेना में हुए इस मुकाबले के दौरान हालंकि फेडरर अपनी उंगली में किसी परेशानी से ग्रस्त दिखे। माना जा रहा है कि उन्हें किसी मधुमक्खी ने काटा था, जिसके कारण उन्हें बार-बार चिकित्सा सहायता लेनी पड़ी।

फेडरर ने हालांकि इस परेशानी से उबरते हुए दो घंटे नौ मिनट में 36 विनर्स लगाते हुए मैच अपने नाम किया। साथ ही उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को 39 अनफोर्सड एरर करने पर भी मजबूर किए। फेडरर ने जीत के बाद कहा कि उन्हें खुद नहीं पता कि मैच के दौरान उनकी उंगली में क्या हुआ था। फेडरर ने साथ ही कहा कि उन्हें भी लगता है कि किसी मधुमक्खी ने उन्हें काट लिया था। फेडरर ने 88वें वरीयता के खिलाड़ी बोलेली के प्रदर्शन की भी सराहना की और कहा कि उनके प्रतिद्वंद्वी ने वाकई अच्छा खेल दिखाया।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending