Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पेस, सानिया आस्ट्रेलियन ओपन युगल वर्ग के दूसरे दौर में

Published

on

Loading

मेलबर्न| भारतीय शीर्ष पुरुष टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और दिग्गज महिला खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने बुधवार को अपने-अपने पहले दौर के मुकाबले जीतकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन के क्रमश: पुरुष एवं महिला युगल वर्गो के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। कोर्ट-20 में हुए पुरुष युगल वर्ग के पहले दौर में लिएंडर पेस ने अपने दक्षिण अफ्रीकी जोड़ीदार रावेन क्लासेन के साथ स्कॉट लिप्स्की और राजीव राम की अमेरिकी जोड़ी को मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। पेस और क्लासेन की 10वीं वरीय जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीधे सेटों में अमेरिकी जोड़ी को 6-4, 7-6 (6) से मात दे दी। पेस-क्लासेन की जोड़ी ने एक घंटा 31 मिनट में यह जीत हासिल की। पेस और क्लासेन की भारतीय-दक्षिण अफ्रीकी जोड़ी ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए मात्र 33 मिनट में पहला सेट अपने नाम कर लिया और एक बार अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ने में सफल रहे। पेस-क्लासेन ने पांच एस और 35 विनर्स लगाए।

इसके बाद सानिया ने ताइवान की अपनी जोड़ीदार सेह सु-वेई के साथ अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए पहले दौर में अर्जेटीना की मारिया इरिगोयेन और स्विट्जरलैंड की रोमिना ओपरांडी की जोड़ी को 6-2, 6-0 से हरा दिया। हाल ही में युगल वरियता में दूसरी बार पांचवें स्थान पर पहुंचीं सानिया ने मेलबर्न पार्क में दमदार शुरुआत की। सानिया और सु-वेई की इस जोड़ी ने पूरे मैच में आठ के मुकाबले 23 विनर्स जड़े और केवल 48 मिनट में मैच अपने नाम कर लिया। सानिया और सु-वे की जोड़ी अब दूसरे दौर के मुकाबले में कनाडा की गाब्रिएला दैब्रोव्स्की और पोलैंड की एसीलिया रोसोल्स्का की जोड़ी से भिड़ेंगी। युगल वर्ग के दूसरे दौर में अब पेस-क्लासेन की जोड़ी का मुकाबला स्टीव जॉनसन और सैम क्वेरी की अमेरिकी जोड़ी और साइमन बोलेली और फैबियो फोग्निनी की इतालवी जोड़ी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए USA ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान, भारतीय खिलाड़ियों की भरमार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूएस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी भारतीय मूल के मोनांक पटेल करेंगे। वहीं इस टीम में न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को भी जगह मिली है, जबकि भारतीय अंडर 19 के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित हुई अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले सौरभ नेत्रवालकर को भी जगह मिली है। भारतीय अंडर 19 टीम साल 2010 में खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन सौरभ के साथ उस टीम में मिले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी थे। सौरभ ने इस अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम:

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर।

रिजर्व प्लेयर – गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

Continue Reading

Trending