Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सायना, सिंधु, श्रीकांत, कश्यप सैयद मोदी मास्टर्स के अगले दौर में

Published

on

Loading

लखनऊ| देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और दूसरे नंबर की खिलाड़ी पी. वी. सिंधू ने बुधवार को बाबू बनारसी दास इनडोर स्टेडियम में हुए पहले दौर के मुकाबलों में जीत हासिल कर 120,000 डॉलर इनामी राशि वाले सैयद मोदी इंटरनेशनल इंडिया मास्टर्स टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। इसके अलावा पुरुष एकल वर्ग में किदांबी श्रीकांत और पारुपल्ली कश्यप तीसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रहे। चौथी विश्व वरीयता प्राप्त सायना को टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता दी गई है। सायना ने पहले दौर के मुकाबले में मलेशिया की यिन फुन लिम को सीधे गेमों में 21-17, 21-12 से मात दी। सायना को यह मैच जीतने में 43 मिनट लगे। दूसरी ओर 11वीं विश्व वरीयता प्राप्त सिंधू ने हमवतन एकता कालिया को आसान मुकाबले में 21-6, 21-12 से हराया।

सायना अब दूसरे दौर में रितुपर्णा दास का सामना करेंगी, जबकि दो बार विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधू दूसरे दौर में गुरुवार को थाईलैंड की कोकूवोंग पोर्नपावी से भिड़ेंगी। महिला एकल वर्ग में दूसरी वरीय एवं मौजूदा विश्व चैम्पियन स्पेन की कैरोलीन मैरीन ने भी पहले दौर में गड्डे रुत्विका शिवानी को आसानी से 28 मिनट में 21-9, 21-10 से मात दे दी। पुरुष एकल वर्ग में चौथी विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने पहले दौर के मुकाबले में श्रेयांश जायसवाल को 21-14, 21-13 से मात दी, जबकि दूसरे दौर में मलेशिया के कियान मेंग को संघर्षपूर्ण मैच में 18-21, 21-13, 22-20 से हराया।

राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा चैम्पियन पारुपल्ली कश्यप ने भी शुभांकर डे को पहले दौर में 20-11, 22-20 से और अंकित चिकारा को दूसरे दौर के मुकाबले में 21-7, 21-14 से मात दी। पुरुष एकल वर्ग में इनके अलावा तीसरे दौर में प्रवेश करने वाले भारतीय खिलाड़ियों में एच. एस. प्रनॉय, आर. एम. वी. गुरुसाईदत्त, अरविंद भट्ट, वी. साई प्रनीत और सौरभ वर्मा शामिल हैं। समीर वर्मा और अजय जयराम पहला दौर जीतने में तो सफल रहे, लेकिन दूसरे दौर के मुकाबलों में उन्हें हार झेलनी पड़ी। देश की शीर्ष महिला जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा के अलावा प्रादन्या गड्रे और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर में बाई मिली है।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending