Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पीएम मोदी लखनऊ पहुंचे, 21 को करेंगे योग

Published

on

पीएम मोदी, मोदी, योग, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस,

Loading

लखनऊ। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को यहां होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लखनऊ पहुंच गए। वह अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलेंगे।

पीएम मोदी, मोदी, योग, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस,

मोदी विशेष विमान से अमौसी हवाईअड्डे पर उतरे। उनका स्वागत उप्र के राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इस दौरान राज्यपाल व मुख्यमंत्री सहित दो दर्जन से अधिक वरिष्ठ नेता और अधिकारी उनके स्वागत के लिए खड़े थे। मोदी यहां से हेलीकॉप्टर से सीडीआरआई के लिए रवाना हो गए।

मोदी यहां दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के काफी कड़े इंतजाम किए गए हैं। वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने के अलावा कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे।

गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री जानकीपुरम स्थित सीडीआरआई में नए भवन का लोकार्पण करेंगे। साथ ही नई प्रयोगशाला का भ्रमण भी करेंगे। सीडीआरआई में उनका कार्यक्रम 40 मिनट का होगा।

प्रधानमंत्री इसके बाद शाम करीब 6.10 पर सीडीआरआई से सड़क मार्ग से होते हुए अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) पहुंचेंगे। यहां नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद 400 केवी लखनऊ-कानपुर डीसी ट्रांसमिशन लाइन का लोकार्पण करेंगे।

एकेटीयू में ही प्रधानमंत्री आवास योजना के 20 लाभार्थियों को आवास का आवंटन पत्र वितरित करेंगे। एकेटीयू में उनका कार्यक्रम 50 मिनट का होगा। गौरतलब है कि मोदी राजभवन में विश्राम से पहले मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास (5, कालिदास मार्ग) में आयोजित भोज में शामिल होंगे।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending