Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पत्नी के गिफ्ट की खातिर रोहित शर्मा ने निकाला श्रीलंका का दम!

Published

on

Loading

मोहाली। भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी शादी की दूसरी सालगिरह पर लगाए गए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने तीसरे दोहरे शतक को अपनी पत्नी रितिका सजदेह को समर्पित किया।

रोहित शर्मा का उत्साह बढ़ाने के लिए रितिका भी स्टेडियम में मौजूद थीं। दोहरा शतक लगाने के बाद रितिका की आंखों में खुशी के आंसू छलक आए थे।

बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 208) के दोहरे शतक के सामने बुधवार को आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत द्वारा रखे गए 393 रनों के विशाल लक्ष्य के सामने अपने घुटने टेक दिए और 141 रनों से मैच गंवा बैठी। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

रोहित ने कहा कि मुझे खुशी है कि इस खास दिन पर वह (उनकी पत्नी) यहां थी। मैं जानता हूं कि उसे मेरी तरफ ये यह खास तोहफा पसंद आएगा। वह मेरा मजबूत पक्ष रही है। खेलों में आप काफी तनाव से गुजरते हो और ऐसे में उनका साथ होना विशेष होता है।

रोहित ने कहा, ‘हम मैदान पर अच्छा करने के लिये प्रतिबद्ध थे। अब हमारी निगाह तीसरे वनडे पर टिकी है। वहां (विशाखापट्टनम) परिस्थितियां अलग होंगी और फिर से हमें अपने मजबूत पक्षों के साथ खेलना होगा।’

रोहित ने 2014 में भी श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। रोहित का कहना है कि श्रीलंका के खिलाफ लगाया गया वो दोहरा शतक उनके दिल के काफी करीब है।

रोहित ने 2014 में कोलकाता में खेले गए मैच में 173 गेंदों में 264 रनों की पारी खेली थी जो वनडे इतिहास का सर्वोच्च स्कोर भी है। रोहित ने अपना पहला दोहरा शतक 2013 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending