Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईएसएल-4 : घर में सुधार करना होगा पुणे का लक्ष्य

Published

on

Loading

पुणे, 13 दिसम्बर (आईएएनएस)| घर में खेले गए पिछले मैच में चेन्नईयन एफसी के हाथों मात खाने वाली एफसी पुणे सिटी गुरुवार को एक बार फिर अपने घर में छत्रपति शिवाजी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में लीग की नई टीम बेंगलुरू एफसी के खिलाफ उतरेगी।

घर में खेले गए तीन मैचों में से दो में हार झेलने वाली पुणे इस बार घर में अपने प्रदर्शन में सुधार करने और अंकतालिका में पहला स्थान हासिल करने के इरादे से उतरेगी।

दोनों की अंकतालिका में नौ-नौ अंक हैं। बेंगलुरू गोल अंतर के कारण पहले स्थान पर है जबकि पुणे चौथे स्थान पर है। इस मैच को जीत कर पुणे की कोशिश पहला स्थान हासिल करने की होगी तो वहीं बेंगलुरू इसे कायम रखने के इरादे से उतरेगी।

पोपोविक ने बुधवार को मैच की पूर्व संध्या पर कहा, बेंगलुरू एफसी शानदार टीम है। वह मजबूत हैं और उनके पास कुछ अच्छे खिलाड़ी भी हैं। उनके पास बढ़त है क्योंकि उन्होंने सीजन की शुरुआत पहले की थी और ज्यादा मैच खेले हैं। लेकिन जब हम घर में खेल रहे हैं तब हमें जीत का प्रबल दावेदार होना चाहिए। हमारे पास काफी कुछ है करने को।

पुणे सिटी ने अपने पिछले मैच में जमशेदपुर एफसी को मात दी थी और इस जीत के बाद उसे आत्मविश्वास मिला है। कोच सिर्फ इस बात से खुश नहीं हैं कि टीम ने जमशेदपुर के डिफेंस को मात दी बल्कि उन्हें इस बात की भी खुशी है कि वह क्लीन शीट हासिल करने में कामयाब रहे।

पोपोविक ने कहा, हम घर में खेले गए आखिरी मैच (चेन्नयन एफसी) में हार गए थे। हमने अच्छा खेला था। मैं हमेशा हकीकत में विश्वास करता हूं। हमारे लिए अच्छा है कि हम बेहतर से बेहतर की तरफ बढ़ें। हम एक मजबूत टीम के साथ खेल रहे हैं। यह हमारी बड़ी परीक्षा है। हम ज्यादा सहज और संगठित हैं। हमारे साथ एक समस्या होती है कि आखिरी समय कुछ चोटों या बीमारियों की गड़बड़ी हो जाती है। हम हमेशा एक ही अंतिम एकादश नहीं उतार सके हैं।

पिछले मैच में लालचुमावाई फानाई को रेड कार्ड मिला था और इसी कारण पोपोविक को अपनी अंतिम एकादश में बदलाव करना होगा।

कोच के पास हालांकि गानी अहमद और साहिल पवार के रूप में दो विकल्प हैं जो रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में से मुख्य टीम में आए हैं।

वहीं बेंगलुरू एफसी के कोच अल्बर्ट रोका का कहना है कि वह उन बातों पर ध्यान नहीं देते हैं जिसमें कहा जाता है कि उनकी टीम लीग की पसंदीदा टीम है। उन्होंने बल्कि पुणे को मुश्किल प्रतिद्वंद्वी बताया और विशेष तौर पर मार्सेलिंहो और इमिलियानो अल्फारो को अपने लिए खतरनाक बताया है।

बेंगलुरू के कोच ने कहा, हमने अल्फारो और मार्सेलिन्हों पर काफी ध्यान दिया है। हमने उनके काफी वीडियो देखे ताकि पता चल सके कि उन्हें रोकना कैसे है। वह दोनों शानदार खिलाड़ी हैं। हम उनके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। लेकिन हमें इस मैच की तैयारी के लिए कम समय मिला। अंत में एक छोटी सी गलती भी हमें काफी नुकसान पहुंचा सकती है। हम जानते हैं कि हमारे लिए इस तरह के खिलाड़ियों को रोकना कितना जरूरी है।

उन्होंने कहा, हमें मुश्किल मैच की उम्मीद है। वह हमारे स्तर की टीम है। यह मैच काफी मुिश्कल होने वाला है। पुणे के पास काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और कोच भी, जो हमें मुश्किल में डाल सकते हैं। हम ऐसी उम्मीद करते हैं।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending