Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

नारीवाद के प्रति बदलने लगी है धारणा : हुमा कुरैशी

Published

on

अभिनेत्री हुमा कुरैशी, हुमा, नारीवाद, धारणा,

Loading

 

पहले नारीवाद को गंदा शब्द माना जाता था : हुमा

नई दिल्ली। अभिनेत्री हुमा कुरैशी का कहना है कि पहले नारीवाद को एक गंदा शब्द माना जाता था, लेकिन धीरे-धीरे इसके प्रति लोगों की धारणा बदल रही है।

अभिनेत्री हुमा कुरैशी, हुमा, नारीवाद, धारणा,

हुमा का मानना है कि नारीवाद कइयों के लिए समानता का शब्द बन गया है। हुमा मीडिया में महिलाओं के लिए आवाज बुलंद करती रहती हैं और उन्होंने मार्च में न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में लैंगिक समानता पर बेबाक रूप से अपनी बात रखी थी।

हुमा ने मुंबई से फोन पर बताया, “मुझे लगता है कि पहले दुनिया भर में नारीवाद को गंदा शब्द माना जाता था, लेकिन अब नारीवाद को समानता का शब्द माना जाने लगा है। यह सभी को समान विकल्प प्रदान करता है। भारत पश्चिमी दुनिया से अलग नहीं है। हमने भी इसे एक खास नजरिए से देखा है और अब यह पूरी तरह अलग है।”

कार्यस्थल पर लैंगिक असमानता के बारे में हुमा ने कहा, “कार्यस्थल पर अधिक महिलाओं का मतलब महिलाओं की अधिक सुरक्षा है। मुझे लगता है कि स्थिति में धीरे-धीरे बदलाव हो रहा है, लेकिन निश्चित रूप से यह बदलाव बेहतरी की दिशा में हो रहा है।”

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘लव शव ते चिकन खुराना’, ‘एक थी डायन’, ‘डेढ़ इश्किया’ से लेकर ‘जॉली एलएलबी 2’ में काम कर चुकीं हुमा ने फिल्मों में मजबूत महिला किरदारों को साकार किया है।

इस बारे में उन्होंने कहा, “ऐसा कुछ तो सजगता और कुछ भाग्य के कारण हो पाया है। मैं दिलचस्प और रोचक भूमिकाएं करना चाहती थी और मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि निर्देशक और निर्माता मेरे साथ ऐसी परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं।”

वह फिलहाल हॉरर फिल्म ‘दोबारा : सी योर एविल’ को लेकर उत्साहित हैं, जिसमें उनके भाई साकिब सलीम भी अभिनय कर रहे हैं। फिल्म के निर्देशक प्रवाल रमन हैं, और इसमें लीजा रे, आदिल हुसैन के अलावा अन्य कलाकार भी हैं। यह फिल्म दो जून को रिलीज होने वाली है।

इस फिल्म के बारे में हुमा ने कहा, “यह बहुत खास फिल्म है, क्योंकि हम दोनों (भाई-बहन) ने पहली बार साथ काम किया है। हमने कभी नहीं सोचा था कि करियर के शुरुआती दिनों में ही फिल्म में साथ काम करने का मौका मिलेगा। हम इसे लेकर बहुत उत्साहित हैं।”

हुमा कहती है कि भाई के साथ फिल्म की शूटिंग बिल्कुल अलग रही। हुमा फिल्मकार गुरिंदर चड्ढा की ‘वायसराय हाउस’ को लेकर भी उत्साहित हैं, जिसे भारत में अभी रिलीज होना है।

खबर यह भी है कि हुमा एक नई फिल्म में सुपरस्टार रजनीकांत के साथ काम करने वाली हैं, लेकिन इस सवाल पर उन्होंने चुप्पी साध ली। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माता इस बारे में जल्द ही कोई बयान देंगे।

यह भी पढ़ें : दिल्ली में खाप पंचायत का फरमान, शादी नहीं होने देंगे इन दोनों की

 

प्रादेशिक

सलमान खान फायरिंग मामला: आरोपी अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। खबर है है कि इस मामले में जो आरोपी पकड़े गए थे, उनमें से एक ने आत्महत्या कर ली है। मरने वाले का नाम अनुज थापन है। अनुज थापन पर फायरिंग केस में हथियार मुहैया करवाने का आरोप था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में मिलने वाली चद्दर से ही अपनी जान लेने का प्लान बनाया। उसने बाथरूम में चद्दर से फंदा लगाकर अपनी जान ले ली। जैसे ही वहां मौजूद लोगों को इस बात की भनक पड़ी उसे तुरंत पास ही के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था। लेकिन GT अस्पताल में पहले उनकी हालत गंभीर बताई गई और फिर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

14 अप्रैल को सलमान खान के घर पर जिन हथियारों से फायरिंग की गई, उन्हें मुहैया कराने का आरोप अनुज पर है। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच के बाद पंजाब से इस आरोपी को हिरासत में लिया था। 32 साल के अनुज थापन ट्रक के हेल्पर के तौर पर काम करता है। थापन लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में रहा और इसपर वसूली और आर्म्स एक्ट मामले दर्ज था।

Continue Reading

Trending