Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

नाइट राइडर्स घरेलू मैदान पर रॉयल्स को देंगे चुनौती

Published

on

knight riders, rajasthan royals

Loading

कोलकाता। आईपीएल के आठवें संस्करण के 25वें मैच में रविवार को मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स अंकतालिका में चल रहे शीर्ष पर चल रहे रॉजस्थान रॉयल्स को अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डंस पर चुनौती देंगे। दोनों ही टीमों को अपने-अपने पिछले मैच में हार झेलनी पड़ी है और इस मैच से दोनों ही टीमें जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बारिश से बाधित पिछले मैच में नाइट राइडर्स संशोधित 12 ओवरों में 118 रनों का लक्ष्य हासिल करने में चूक गए थे। हालांकि इस मैच में भी उनके स्टार बल्लेबाजों रोबिन उथप्पा (34) और मनीष पांडेय (33) ने दमदार प्रदर्शन किया था। नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर टॉस जीतने के बाद अब तक हर बार लक्ष्य का पीछा करने को ही तरजीह देते आए हैं, लेकिन शाम चार बजे से शुरू होने वाले इस मैच में इस समय काफी आद्र्रता रहती है, जिसके चलते टॉस जीतने वाली टीम से बल्लेबाजी चुनने की आशा है।

नाइट राइडर्स के लिए इस मैच में भी कैरेबियाई स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन मुख्य आक्रमण रहेंगे। हालांकि नरेन के लिए मुसीबतें एकबार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं, क्योंकि आईपीएल शुरू होने से टीक पहले उन्हें संदिग्ध गेंदबाजी ऐक्शन पर हरी झंडी मिली थी, लेकिन पिछले मैच में उनकी गेंदबाजी ऐक्शन पर फिर से संदेह जताया गया है।

दूसरी ओर रॉयल्स एकबार फिर टीम के रूप में एकजुट प्रदर्शन करना चाहेंगे। रॉयल्स को लगातार पांच मैच जीतने के बाद पिछले दो मैचों में हार झेलनी पड़ी है, लेकिन आईपीएल-8 में अब तक रॉयल्स ही सतत प्रदर्शन दिखा सके हैं। हालांकि नाइट राइडर्स को उन्हीं के घर में हराना भी आसान नहीं होगा।

नेशनल

छत्‍तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में हुई मुठभेड़ में सात नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है। इनमें दो महिला नक्सली भी शामिल हैं। गोली लगन से कई अन्य घायल हो गए हैं। सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं। नारायणपुर पुलिस ने अबूझमाड़ के टेकामेटा इलाके में नक्सलियों के बड़े कैडर को घेर लिया है और मुठभेड़ जारी है। मंगलवार सुबह से ही दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी चल रही है।

नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। हालांकि एसपी प्रभात कुमार ने मारे गए नक्सलियों की संख्या अभी नहीं बताई है। उन्होंने कहा की मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ खत्म होने के बाद ही सही स्थिति का जानकारी लग पाएगी। फिलहाल सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर के टेकामेटा इलाके में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर सोमवार की देर रात जवानों को सर्च ऑपरेशन के लिए निकल गया था। जवान मंगलवार की सुबह जब इस इलाके में पहुंचे तो यहां नक्सलियों ने उन्हें देखते ही फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी नक्सलियों की गोलियों का जवाब दिया। सूत्रों के मताबिक यहां पर नक्सलियों के बड़े कैडर्स मौजूद हैं।

Continue Reading

Trending