Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कोटला में जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेंगे डेयरडेविल्स

Published

on

Delhi-Daredevils, RCB

Loading

नई दिल्ली। लगातार नौ मैचों में मिली हार के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने बीते गुरुवार को अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में जीत हासिल की, और अब रविवार को जब वे आईपीएल-8 के 26वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करने उतरेंगे तो उनका मकसद जीत के इस सिलसिले को आगे जारी रखने का रहेगा। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स भी शुरुआती असफलताओं के बाद अपना पिछला मैच जीतने में सफल रहे।

डेयरडेविल्स ने कोटला में अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को हराया। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स ने भी जबरदस्त वापसी करते हुए अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहे राजस्थान रॉयल्स को उनके घरेलू मैदान पर मात दे दी। डेयरडेविल्स के लिए अब तक युवा श्रेयष अय्यर ने सर्वाधिक 227 रन बनाए हैं और आगे भी उन पर निर्भरता बनी रहेगी, हालांकि डेयरडेविल्स के चाहने वाले युवराज सिंह और कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी से भी बेहतर पारी की उम्मीद कर रहे हैं।

डेयरडेविल्स के लेग स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर इस समय आईपीएल-8 में सर्वाधिक 13 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अमित मिश्रा ने भी संतुलित गेंदबाजी की है। दूसरी ओर विराट कोहली, क्रिस गेल और अब्राहम डिविलियर्स से सजी रॉयल चैलेंजर्स टीम आंकड़ों में तो सबसे विस्फोटक बल्लेबाजी वाली टीम नजर आती है, हालांकि टीम को अभी अपनी इस क्षमता को साबित करना बाकी है।

टीमें :

दिल्ली डेयरडेविल्स : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, नाथन कोल्टर नील, एंजेलो मैथ्यूज, अमित मिश्रा, मोहम्मद समी, एल्बी मोर्कल, क्विंटन डी कॉक, जहीर खान, चिदंबरम गौतम, ट्रेविस हेड, इमरान ताहिर, श्रेयष अय्यर, केदार जाधव, के. के. जियास, डोमनिक जोसफ, शाबाज नदीम, गुरिंदर संधू, मार्कस स्टोइनिस, सौरभ तिवारी, जयदेव उनादकत, जयंत यादव, श्रीकर भरत।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल, मशेल स्टार्क, निक मैडिंसन, रिली रोसू, डारेन सैमी, डेविड विस, सिन एबॉट, एडम मिल्ने, वरुण एरॉन, अशोक डिंडा, हर्षल पटेल, विजय जोल, अबु नेसिम, संदीप वारिर, योगेश तकावले, यजुवेंद्र चहल, इकबाल अब्दुल्लाह, मनविंदर बिस्ला, मंदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, सब्रमण्यम बद्रीनाथ, सरफराज खान. जलज सक्सेना, शिशिर भवाने।

नेशनल

जेल से बाहर आएंगे अरविंद केजरीवाल, 1 जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है। 2 जून को केजरीवाल को सरेंडर करना होगा। केजरीवाल आज ही तिहाड़ से बाहर आएंगे। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि केजरीवाल पर चुनाव प्रचार को लेकर कोई पाबंदी नहीं है। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की पीठ ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद ये आदेश पारित किया है। केजरीवाल को जमानत लोकसभा चुनाव के चलते दी गई है। हालांकि कोर्ट में ईडी ने इसका विरोध किया और कहा कि ये संवैधानिक अधिकार नहीं है।

अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट से 5 जून तक की जमानत की मांग की थी। हालांकि, कोर्ट ने कहा- “हमें कोई समान लाइन नहीं खींचनी चाहिए। केजरीवाल को मार्च में गिरफ़्तार किया गया था और गिरफ़्तारी पहले या बाद में भी हो सकती थी। अब 21 दिन इधर-उधर से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। 2 जून को अरविंद केजरीवाल सरेंडर करेंगे।”

बीते गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने केजरीवाल की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया था। ईडी ने हलफनामे में कहा था कि चुनाव प्रचार करना कोई मौलिक अधिकार नहीं है। वहीं, दूसरी ओर ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल की लीगल टीम ने कड़ी आपत्ति जताई थी। हालांकि, ईडी की सभी दलीलों को दरकिनार करते हुए अदालत ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी है।

 

Continue Reading

Trending