Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिल्ली रोड रेज : ‘गुंडों ने मारा है मेरे बेटे को’

Published

on

नई दिल्ली, पुलिस उपायुक्त, लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल, दिल्ली रोड रेज

Loading

नई दिल्ली| दिल्ली में सड़क पर मामूली झगड़े के बाद 38 वर्षीय शाहनवाज की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। अपने बेटे की फटी हुई और खून से लथपथ टी-शर्ट को अपने दिल से लगाए शाहनवाज की मां ने कहा कि उन्होंने सोचा भी नहीं था कि जिस बेटे को वह खाना खिला रही हैं, कुछ देर बात उसकी मौत की खबर सुननी पड़ेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि यह काम स्थानीय गुंडों का है, पुलिस उन्हें जल्द गिरफ्तार करे। शाहनवाज की 50 वर्षीय मां नूरजहां ने कहा, “कुछ देर पहले ही मैंने उसे खाना खिलाया था और उन्होंने उसे मार डाला। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाना चाहिए।” शाहनवाज एक बिजली की दुकान चलाता था। वह अपने बेटों के साथ मोटरसाइकिल से एक पारिवारिक समारोह से घर लौट रहा था। उसकी मोटरसाइकिल रविवार रात 11.30 बजे दरियागंज में तुर्कमान गेट के पास एक कार से टकरा गई। कार चालक ने उसकी पीट-पीट कर हत्या कर थी।

पुलिस ने सोमवार को एक आरोपी वसीम को गिरफ्तार किया है और बाकी के आरोपियों की तलाश में जुटी है। घटनास्थल से शाहनवाज के माता-पिता का घर कुछ ही दूरी पर था। पुरानी दिल्ली के तुर्कमान गेट स्थित अपने घर में बैठीं नूरजहां ने कहा, “मेरा बेटा और दोनों पोते एक पारिवारिक समारोह के बाद हमारे घर आए थे। यहां पर उन्होंने खाना खाया और रात को करीब 11.15 बजे माता सुंदरी रोड स्थित अपने घर के लिए निकले।” अपने बेटे की काली टीशर्ट हाथ में पकड़े नूरजहां ने कहा कि इलाके में एक शादी थी, जिस कारण सड़क पर काफी गाड़ियां लगी हुई थीं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार में करीब चार से पांच लोग सवार थे। शाहनवाज की मोटरसाइकिल कार से सट गई और इसी को लेकर बदमाशों ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कार चालक ने शाहनवाज से कहा कि वह अपनी मोटरसाइकिल हटा ले, लेकिन उसने कहा कि के कारण वह ऐसा नहीं कर सकता। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई।शाहनवाज की मां ने कहा, “झगड़े को देखते हुए मेरे पोते फहाद (13) और कैफ (9) सड़क के उस पार पुलिस चौकी की ओर गए और वहां पर मौजूद दो पुलिसकर्मियों से अपने पिता को बचाने की अपील की। हालांकि उनकी सहायता के लिए कोई नहीं आया।” उन्होंने कहा, “किसी प्रकार की सहायता न मिलने पर वे मेरे पास आए और कहा कि अब्बू की किसी से लड़ाई हो गई है।”

जब तक परिजन घटनास्थल पर पहुंचे, काफी देर हो चुकी थी। परिजन सड़क पर पड़े शाहनवाज को पास के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल ले गए, जहां उसे मृतक घोषित कर दिया गया। दुखी मां ने कहा कि घटनास्थल पर जो दृश्य उसने देखा, उसे कभी नहीं भूल सकेगी। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे की मौत के लिए स्थानीय गुंडे जिम्मेदार हैं और उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए। मौके पर मौजूद दो लड़कों के अलावा शाहनवाज को एक बेटी भी है। स्थानीय लोगों और परिजनों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया और कुछ वाहन क्षतिग्रस्त भी कर दिए। पुलिस उपायुक्त परमादित्य ने कहा कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending