Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

तेलंगाना में बस नहर में गिरी, 10 की मौत

Published

on

तेलंगाना

Loading

तेलंगानाहैदराबाद| तेलंगाना राज्य के खमम्म जिले में सोमवार तड़के एक बस के नहर में गिरने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 18 अन्य घायल हो गए। दुर्घटना नयकनगुडेम के पास हुई। बस ने नियंत्रण खो दिया और नागार्जुनसागर नहर पर बने एक पुल से नहर में गिर गई।

एक निजी कंपनी की यह बस हैदराबाद से आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में स्थित काकिनाडा जा रही थी।

पुलिस ने बताया कि सात लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि तीन लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। सभी घायलों को खमम्म के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बस में 31 लोग सवार थे।

दुर्घटना में बचे लोगों ने पुलिस को बताया कि ड्राइवर की लापरवाही के कारण दुर्घटना हुई। ड्राइवर बहुत तेज रफ्तार से बस चला रहा था और पुल पर पहुंचने के बाद उसने अचानक ब्रेक लगा दी जिसके कारण बस अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक प्रकट किया है।

राव ने घायलों को सर्वोत्तम संभव इलाज मुहैया कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया है।

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending