Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने 2 गांवों का कायापलट किया

Published

on

Loading

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने 2 गांवों का कायापलट कियाहैदराबाद | तेलंगाना सरकार ने आवासीय योजना के तहत सिद्दीपेट जिले के दो छोटे गांवों की कायापलट कर दी है। सरकार ने इन गांवों में दो शयनकक्षों वाले घरों का निर्माण किया है। सिद्दीपेट जिले के एरावल्ली और नारसान्नापेट गांवों के लगभग 500 परिवार अपनी झोपड़ियों और कच्चे घरों से इन नए घरों में चले गए हैं। ये घर सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं।

मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने इन दोनों गांवों को गोद ले रखा है। उन्होंने इन गांवों को पूरे देश में मॉडल गांव बनाने की प्रतिबद्धता जताई थी। चंद्रशेखर राव ने ही शुक्रवार सुबह इन घरों का उद्घाटन किया।

घरों का सामूहिक उद्घाटन सुबह 7.53 बजे वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच किया गया। इस मौके पर राज्य सरकार ने 600 पुरोहितों का बंदोबस्त किया था।

इरावल्ली में कुल 380 घर और नारासन्नापेट के 200 घरों का निर्माण प्रति घर 5.5 लाख रुपये की लागत से किया गया है। इनमें से 489 घर बनकर तैयार हो गए हैं, जबकि बाकी अगले महीने तक बनकर तैयार हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने सामुदायिक सभागार और अन्य सुविधा केंद्रों का भी उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इन दोनों गांवों को नकदीरहित गांवों के रूप में विकसित किया जाएगा।

इन गांवों में नई सड़कें, सीवर लाइनें लगी हैं। इन नवनिर्मित घरों को व्यवस्थित रूप से कतार में बनाया गया है, इन घरों में बिजली और पानी की निर्बाध आपूर्ति है। टैंक, शौचालयों और बाथरूम आदि की सुविधाएं हैं। इन दोनों गांवों का पूरी तरह से कायापलट कर दिया गया है। इन गांवों में सामुदायिक सभागार, खेल के मैदान और पार्को जैसी सुविधाएं भी हैं।

मिशन भागीरथ और अन्य योजनाओं के तहत सभी घरों में 24 घंटे पानी और वाई-फाई की सुविधाएं दी जाएगी।

राव ने कहा कि ये गांव पूरी तरह से आत्मनिर्भर होंगे। सरकार इन गांवों के लोगों को कृषि और बागबानी में मदद करेगी। इन नए घरों के परिसरों में फलदायक पौधे लगाए जाएंगे।

इन परिवारों को एक दुधारू भैंस और 20 मुर्गियां दी जाएंगी, ताकि इनसे इनका जीविकोपार्जन हो सके।

 

सरकार की राज्य के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में 2.6 लाख डबल बेडरूम घरों का निर्माण करने की भी योजना है।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending