Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में लगातार बारिश से आफत

Published

on

हैदराबाद,आंध्र-प्रदेश,तेलंगाना,कुकटपल्ली,अमीरपेट,एस-आर-नगर,खरताबाद,मवेशियों

Loading

हैदराबाद | आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में लगातार हो रही बेमौसमी बारिश ने आफत मचा रखी है। बारिश की वजह से यहां सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। दोनों राज्यों में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से आंध्र प्रदेश में छह और तेलंगाना में चार यानी कुल 10 लोगों की जान जा चुकी है।

हजारों एकड़ जमीन पर खड़ी फसलों को भी बहुत नुकसान पहुंचा है। हैदराबाद में सोमवार रात से भारी बारिश हो रही है। इस वजह से निचले इलाकों में और सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हो रहा है। शहर में और आसपास के इलाकों में कुछ कॉलोनियों में घरों तक में बारिश का पानी घुस गया है। हैदराबाद और इससे लगते कुछ इलाकों में सड़कों पर जलभराव ट्रैफिक जाम की वजह बना। चल रहे हैदराबाद मेट्रो रेल के काम ने दोपहिया वाहन चालकों की परेशानी और बढ़ा दी है।

कुकटपल्ली, अमीरपेट, एस.आर. नगर, खरताबाद, लकड़ी का पुल, कोटी, मलकपेट, दिलसुखनगर, सिकंदराबाद, तरणका, आलवल, सनातनगर, बोलारम, रामंतपुर और उप्पल जैसे व्यस्त इलाकों में सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। दोनों राज्यों में अधिकारी फसलों, मवेशियों और घरों को हुए नुकसान का आकलन करने में लगे हुए हैं। मौसम विभाग ने दोनों राज्यों में अगले दो दिनों में और बारिश होने का अनुमान जताया है।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending