Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

तेजस्वी बिहार विधानसभा में राजद के नेता

Published

on

Loading

पटना| बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव बिहार विधानसभा में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता मनोनीत हुए हैं। पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सोमवार को इसकी घोषणा की। राजद की मीडिया प्रभारी प्रगति मेहता ने बताया कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को बिहार विधानसभा में राजद विधायक दल का नेता मनोनीत किया गया है, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी विधानपरिषद में पार्टी का नेतृत्व करेंगी।

उन्होंने बताया कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे ने इसकी सूचना बिहार विधानसभा और विधानपरिषद को दे दी है।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव में जीत के बाद 13 नवंबर को राजद विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से राजद विधानसभा में विधायक दल के नेता के चयन के लिए पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद को अधिकृत कर दिया गया था। तेजस्वी पहली बार विधानसभा चुनाव में विजयी हुए हैं।

बिहार में राजद, जनता दल (युनाइटेड) और कांग्रेस के महागठबंधन ने 243 सीटों में से 178 पर जीत हासिल की है।

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending