Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

तृणमूल लीडर की पीएम मोदी को चुनौती, लाल किले से जुड़ा है कनेक्शन

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी और तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि पीएम के रूप में नरेंद्र मोदी 15 अगस्त 2018 को लाल किले की प्राचीर से अंतिम बार भाषण देंगे।

उन्होंने पीएम मोदी के सत्ता जाने के संबंध में भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि 15 अगस्त 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिरी बार लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे और यहां के प्राचीर से देश को संबोधित कर पाएंगे। मैं ये बातें दीवार पर लिखता हूं। 2019 में पीएम मोदी लाल किले से भाषण नहीं दे पाएंगे। ये मैं विपक्षी दलों और टीएमसी की ओर से चुनौती देता हूं।

फाइल फोटो

तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता डेरक ओ ब्रायन ने मीडिया से कहा कि भाजपा को हमारा स्पष्ट संदेश है कि पहले वह 2019 से निपटने का सोचे, फिर बाद में बंगाल का ख्याल अपने जेहन में लाए। यदि बीजेपी का लक्ष्य बंगाल है तो हमारा लक्ष्य लाल किला है। ब्रायन ने विपक्षी दलों से आह्वान किया कि वे पीएम मोदी को चुनौती देने के लिए एक साथ आएं। साथ ही भाजपा से सवाल किया कि त्रिपुरा में जीत के बाद इतना खुश क्यों है।

बता दें, शनिवार को आए चुनाव परिणाम में बीजेपी ने त्रिपुरा में सीपीएम के 25 साल के शासन को उखाड़ फेंका और राज्य में केसरिया परचम लहराया था। पार्टी को 60 में से 35 सीटें मिलीं।

नेशनल

रायबरेली में होगी अमेठी से भी बड़ी हार, बीजेपी का राहुल गांधी पर निशाना

Published

on

Loading

लखनऊ। कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी से उम्‍मीदवार कौन होगा? इसपर सस्‍पेंस खत्‍म कर दिया है। पार्टी ने शुक्रवार को नामांकन के आखि‍री द‍िन नई ल‍िस्‍ट जारी कर इन दोनों सीटों पर प्रत्‍याशि‍यों के नाम का एलान कर द‍िया है। कांग्रेस ने अमेठी से केएल शर्मा को टिकट दिया है जबकि कांग्रेस की पारंपरिक सीट रायबरेली से खुद राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे। इसके बाद भाजपा ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर निशाना साधा है।

उपमुख्मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘राहुल गांधी और गांधी परिवार में अमेठी-रायबरेली से चुनाव लड़ने का साहस नहीं हो रहा है, लेकिन किसी ने उन्हें (राहुल गांधी) समझाया होगा कि पिछली बार सोनिया गांधी इतने मतों से जीत गई थीं इसलिए आप अमेठी न जाकर रायबरेली चलिए। रायबरेली में राहुल गांधी की अमेठी से भी बड़ी पराजय होने जा रही है। हम ये दोनों सीटें तो बहुत बड़ें नंबर से जीतेंगे ही साथ ही उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें भी जीतेंगे’

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि राहुल गांधी पहले अमेठी छोड़कर वायनाड भाग गए थे, अब वायनाड छोड़कर रायबरेली आ गए हैं, रायबरेली के लोग उन्हें कभी स्वीकार नहीं करेंगे। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीसरी पारी को लेकर जिस तरह का माहौल बना है, वही कारण है कि कांग्रेस पहले तो तय नहीं कर पा रही थी कि क्या करना चाहिए। पिछली बार राहुल गांधी अमेठी से हार कर केरल की तरफ भागे थे। अब वायनाड से हार की आशंका देखते हुए रायबरेली आ गए। उत्तर प्रदेश का माहौल मोदीमय हो चुका है। हम पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ने जा रहे हैं… रायबरेली की जनता भी उनका(राहुल गांधी) इंतजार कर रही है कि कांग्रेस ने पीएम मोदी के बारे में जो भी हल्की बातें कही हैं उसका हिसाब उन्हें देना पड़ेगा।’

Continue Reading

Trending