Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

तिआनजिन विस्फोट : मृत दमकलकर्मियों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा

Published

on

तिआनजिन विस्फोट, मृतकों की संख्या 165

Loading

तिआनजिन। चीन में तिआनजिन के एक गोदाम में पिछले माह हुए विस्फोटों के बाद लगी भीषण आग बुझाने के दौरान जान गंवाने वाले दमकलकर्मियों के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाएगा। प्रशासन ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। बिन्हाई न्यू एरिया के नागरिक मामलों के विभाग के मुताबिक, तिआनजिन विस्फोटों में शहीद हुए दमकलकर्मियों के परिवार वालों को 23 लाख युआन (लगभग 3,70,000 डॉलर) का मुआवजा दिया जाएगा।

तिजाआनजिन के एक गोदाम में पिछले माह हुए विस्फोटों में मरने वालों की तादाद बढ़कर 164 हो गई है, जिनमें से 98 दमकलकर्मी और 11 पुलिसकर्मी शामिल हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि नौ लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। फिलहाल आग बुझाने के दौरान जान गंवाने वाले 55 दमकलकर्मियों के पहले समूह को मरणोपरांत शहीद का दर्जा दिया गया है, जबकि दूसरे समूह को भी जल्द ही शहीद का दर्जा दिया जाना है। तिआनजिन के एक गोदाम में 12 अगस्त को रात लगभग 11.30 बजे दो विस्फोट हुए थे। इस गोदाम में भारी मात्रा में विषाक्त रसायन रखे हुए थे।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending