Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

डेयरडेविल्स ने मुंबई के सामने जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्य रखा

Published

on

DD vS MI

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुरुवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 21वें मैच में मुंबई इंडियंस के सामने के जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे डेयरडेविल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 190 रन बनाए।

मिशेल मैक्लेनगन ने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (1) का विकेट चटकाकर मुंबई को शुरुआती सफलता दिला दी, लेकिन इसके बाद कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 78) ने श्रेयष अय्यर (83) के साथ दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम मजबूत स्थिति में ला दिया। अय्यर और ड्यूमिनी के बीच यह साझेदारी आईपीएल-8 में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।
इस मैच में अच्छी लय में नजर आए लसिथ मलिंगा ने 17वें ओवर में अय्यर को क्लीन बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। अय्यर ने 56 गेंदों की अपनी बेहतरीन पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाए। पहली ही गेंद पर चौके के साथ अपनी पारी शुरू करने वाले एंजेलो मैथ्यूज (17) हालांकि ज्यादा देर विकेट पर नहीं बिता सके और अगले ही ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। मैक्लेनगन ने उनका विकेट लिया।

19वें ओवर में मात्र छह रन देने वाले मलिंगा मुंबई के सबसे किफायती गेंदबाज रहे। उन्हें चार ओवरों में 23 रन दिए और एक विकेट हासिल किया। हालांकि एक छोर संभालकर तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे ड्यूमिनी ने 50 गेंदों का समना कर तीन चौके और छह छक्के लगाकर टीम को 190 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया। बेहद महंगे साबित हुए जसप्रीत बुमराह ने आखिरी ओवर में युवराज सिंह (2) का विकेट लिया। उन्होंने चार ओवरो में 55 रन लुटाए।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending