Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टेस्ट क्रिकेट में कोहली के 2000 रन पूरे

Published

on

Loading

एडिलेड| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए अपने टेस्ट करियर में 2000 रन पूरे किए। कोहली इस मुकाम पर पहुंचने वाले भारत के 32वें टेस्ट बल्लेबाज हैं। कोहली ने अपने करियर के 30वें मैच में लगभग 42 के औसत से दो हजार रनों का आंकड़ा पार किया।

एडिलेड टेस्ट से पहले कोहली के खाते में 1855 रन थे। कोहली ने एडिलेड में पहली पारी में 115 रन बनाए और फिर दूसरी पारी में 30 रनों पर पहुंचने के साथ ही 2000 रन पूरे किए।

अपने अब तक के करियर में कोहली ने छह शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं। भारत के लिए सबसे अधिक टेस्ट रन सचिन तेंदुलकर (15921) ने बनाए हैं। यह एक विश्व रिकार्ड है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending