Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

छत्तीसगढ़ : कर्ज से तंग किसान ने की खुदकुशी

Published

on

रायपुर/अंबिकापुर,छत्तीसगढ़,सरगुजा जिले, किसान ठाकुर राम पिता शिवचरण

Loading

रायपुर/अंबिकापुर | छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक किसान ने कर्ज वसूली से परेशान होकर अपनी जान दे दी। खजुरी निवासी प्रतिष्ठित किसान ने कर्ज व बैंक प्रबंधक की धमकी से तंग आकर खुदकुशी कर ली। यह जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। दरिमा थाना प्रभारी सतीश सोनवानी ने सोमवार को बताया कि एक किसान ने खुदकुशी कर ली है। परिजनों के मुताबिक, किसान कर्ज में डूबा था और बैंक प्रबंधन द्वारा बार-बार दबाव दिए जाने से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है। इसी दृष्टिकोण से मामले की जांच की जा रही है।

खजुरी गांव के प्रतिष्ठित किसान ठाकुर राम पिता शिवचरण (65) के पास लगभग ढाई एकड़ जमीन थी, जिसे उसने कर्रा को-ऑपरेटिव बैंक में गिरवी रखकर 48 हजार रुपये ऋण लिया था। साथ ही बैंक से उधारी में खाद भी खरीदी थी। पिछले तीन साल से ठाकुर राम इन्हीं पैसों से खेती करके अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा था, लेकिन समय पर बैंक में लोन जमा नहीं पाने के कारण ठाकुर राम को बैंक प्रबंधक रकम जमा करने दबाव बना रहे थे। इस बीच कर्रा को-आपरेटिव बैंक प्रबंधन ने ठाकुर राम को धमकी भी दी थी कि अगर उसने जल्द ही ऋण की रकम नहीं चुकाई तो उसका घर नीलाम कर दिया जाएगा। इससे सकते में आए ठाकुर राम ने घर नीलाम होने से पहले मौत को गले लगाना बेहतर समझा।

ठाकुर राम का शव गांव से करीब एक किमी दूर भेलवा गांव के जंगल में रविवार की शाम पेड़ पर लटकी मिली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जांच कर रही है। किसान के कर्ज के बोझ के चलते खुदकुशी करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए अंबिकापुर के एसडीएम अजीत बसंत ने गांव जाकर जानकारी ली। जिले में भूख से बच्चे की मौत के बाद कर्ज से परेशान किसान की आत्महत्या ने सरगुजा जिले को फिर से राजनितिक सुर्खियों में ला दिया है।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending