Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

छत्तीसगढ़ के रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक के लिए लगा संपूर्ण लॉकडाउन

Published

on

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते 9 से 19 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। एक दिन में 28 सौ से ज्यादा मामले सामने आने के बाद राज्य सरकार ने ये फैसला लिया।

पिछले 24 घंटे में रायपुर में इस खतरनाक वायरस से 26 लोगों की जान चली गई। राजधानी में पहली मौत 29 मई को हुई थी। कलेक्टर एस भारती दासन ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि इस दौरान जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी।

उन्होंने बताया कि दूध वितरण के लिए समय निर्धारित किया गया है। शराब दुकानें, पर्यटन स्थल, शासकीय एवं निजी कार्यालय बंद रहेंगी। सरकार से अनुमति प्राप्त परीक्षाओं को छोड़कर बाकी अन्य परीक्षाए स्थगित रहेंगी।

प्रादेशिक

राजस्थान में कोरोना की स्पीड हुई तेज, बीते 24 घंटे में मिले इतने केस

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस लगातार तेजी से अपने पैर पसार रहा है। बीते कई दिनों से देश में 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी अब तेजी से बढ़ने लगा है।

राजस्थान में कोरोना वायरस के नए मामलों में भी इजाफा देखने को मिला है। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9 हजार नए केस सामने आए हैं, वहीं 37 लोगों की मौत हो गई। एक दिन में मौतों का ये आंकड़ा डराने वाला है।

बढ़ते मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। जारी आदेश के अनुसार राज्य में शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है।

दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में बढ़ते कोरोना आंकड़ों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा, ‘‘कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक प्रदेश में कर्फ्यू रहेगा। आप सभी से अपील है कि कर्फ्यू के दौरान सरकार का सहयोग करें और कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करें।’’

 

 

 

 

Continue Reading

Trending