Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

चीन 2017 तक विश्व का दूसरा सबसे बड़ा समुद्री पर्यटन बाजार होगा

Published

on

Loading

गुइलिन । चीन के वर्ष 2017 तक विश्व का दूसरा सबसे बड़ा समुद्री पर्यटन बाजार बनने की संभावना है। यह बात दक्षिणी चीन के गुइलिन शहर में चल रहे पर्यटन फोरम में विशेषज्ञों ने कही। 2014 में चीन के 17.2 लाख लोगों ने समुद्री यात्रा के लिए पोत बुक करवाए थे। इस आकड़े में साल दर साल 43 फीसदी और एशियाई प्रशांत क्षेत्र के औसत में 20 प्रतिशतांक की वृद्धि हुई है।

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन एसोसिएशन के महासचिव वू बिहू ने यूएनडब्ल्यूटीओ फोरम में कहा कि चीन विश्व में अब तक आठवां सबसे बड़ा समुद्री पर्यटन बाजार है। वू ने कहा चीन 2017 तक ब्रिटेन को पीछे छोड़ दूसरा सबसे बड़ा समुद्री पर्यटन बाजार बन जाएगा। कम दूरी, वृहद क्षमता और आलीशान रिजॉर्ट भविष्य की समुद्री यात्राओं के लिए चलन होंगे। विशेषज्ञों ने 2020 तक चीन के 35 लाख समुद्री यात्राएं करने और एशिया-प्रशांत क्षेत्र का सबसे जबर्दस्त समुद्री पर्यटन बाजार बनने की भी संभावना जताई है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान का सनसनीखेज आरोप, कहा- पाक सेना रच रही मेरी हत्या की साजिश

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। इमरान खान ने कहा कि उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी होता है तो सीधे तौर पर सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे। इमरान ने दावा करते कहा है कि पाकिस्तान की सेना मेरी हत्या करवाना चाहती है।

इमरान खान ने कहा कि देश की स्थिति इतनी भयावह है कि उनके जैसा नेता जेल में बंद हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत जेल में रखा गया है। ब्रिटेन के ‘डेली टेलीग्राफ’ अखबार के लिए रावलपिंडी की अदियाला जेल से लिखे गए एक स्तंभ में क्रिकेटर से नेता बने 71-वर्षीय खान ने अपने पिछले दावे को दोहराया कि अगर उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी हुआ तो इसके लिए सेनाध्यक्ष जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक खान ने कहा कि नकदी संकट से जूझ रहा देश “खतरनाक चौराहे” पर है और सरकार “हंसी का पात्र” बन गई है। उन्होंने लिखा है, ‘‘सैन्य प्रतिष्ठान ने मेरे खिलाफ वह सब कुछ किया जो वे कर सकते थे। अब उनके लिए बस मेरी हत्या करना बाकी है।” उन्होंने कॉलम में लिखा है, ‘‘मैंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि अगर मुझे या मेरी पत्नी (बुशरा बीबी) को कुछ भी होता है, तो जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे, लेकिन मैं डरता नहीं हूं, क्योंकि मेरा विश्वास मजबूत है। मैं गुलामी के बजाय मौत को प्राथमिकता दूंगा।’’ इमरान खान ने चेतावनी दी कि देश उसी रास्ते पर चल रहा है, जिस पर वह 1971 में चला था, जब उसने पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) खो दिया था।

 

Continue Reading

Trending