Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

चीन में 23.12 अरब युआन शेयर कारोबार करने योग्य

Published

on

Loading

 

चीन में 23.12 अरब युआन शेयर कारोबार करने योग्यand Commercial Bank of China in Huaibei, Anhui August 3, 2010. REUTERS/Stringer/Files

बीजिंग । चीन के शंघाई और शेनझेन स्टॉक एक्सचेंज में आगामी सप्ताह में 23.12 अरब युआन (लगभग 3.35 अरब डॉलर) मूल्य के लॉकअप शेयर कारोबार करने योग्य हो जाएंगे। वित्तीय सूचना सेवा प्रदाता रॉयलफ्लश इंफरेमेशन के मुताबिक, 33 कंपनियों के लगभग 1.95 अरब शेयर 28 नवंबर से दो दिसंबर तक कारोबार करने योग्य हो जाएंगे। यह संख्या इस सप्ताह अनलॉक हुए 16.32 अरब युआन से अधिक थी।

शंघाई की फाइन केमिस्ट्री कंपनी सिनोकेम इंटरनेशनल कॉर्प के 36 करोड़ शेयर अनलॉक होंगे।

चीन के बाजार नियमों के तहत लॉकअप शेयरों के अधिकतर शेयरधारकों को उन्हें बेचने से पहले एक से दो साल की अवधि का इंतजार करना पड़ता है।

नेशनल

अचानक सिक लीव पर गए 300 सीनियर कर्मचारी, एयर इंडिया की 70 से ज्यादा उड़ानें रद्द

Published

on

Loading

नई दिल्ली। एयर इंडिया के 300 सीनियर कर्मचारी एक साथ सिक लीव पर चले गए हैं जिस कारण उसकी 70 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। टाटा ग्रुप की एयरलाइन के प्रवक्ता ने बयान जारी करके देशवासियों को यह जानकारी दी।

एयरलाइन के सीनियर क्रू मेंबर्स ने बीमार होने की लीव दी है। इसके बाद एयरलाइन को इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ीं। वहीं सूत्रों के मुताबिक, नागरिक उड्डयन विभाग तक मामला पहुंच गया है और अधिकारी मामले में दखल दे रहे हैं, क्योंकि अचानक क्रू मेंबर्स का छुट्टी पर चले जाना विवाद की ओर संकेत कर रहा है। हाल ही में विस्तारा एयरलाइन में भी सकंट आया था। क्रू मेंबर्स छुट्टी पर चले गए थे और देशभर में यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अचानक हुई परेशानी के चलते यात्रियों से माफी मांगी और रिफंड देने का ऐलान किया। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि कंपनी के क्रू मेंबर्स से बात चल रही है। अगर कोई विवाद हुआ तो उसे जल्द सुलझा लिया जाएगा। परेशानी के लिए खेद है, पैसेंजर्स को उनका रिफंड जल्दी ही दे दिया जाएगा। जल्दी ही फ्लाइट्स एक्टिव मोड में जाएंगी। ऐसे में जो पैसेंजर्स अपनी फ्लाइट्स री-शेड्यूल कराना चाहते हैं, वे बता सकते हैं। एक्स्ट्रा फीस लिए बिना फ्लाइट री-शेड्यूल कर दी जाएगी।

बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर इंडिया की सहायक कंपनी है। नवंबर 2022 में एयर इंडिया ने इसका अधिग्रहण किया था। एयरलाइन के पास 28 एयरबस, 26 बोइंग और 737 प्लेन है। एयरलाइन लगभग पूरे देश में अपनी सर्विस देती है, लेकिन अब अचानक क्रू मेंबर्स का संकट गहराने से एयरलाइन सुर्खियों में आ गई है।

Continue Reading

Trending