Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

गोरखपुर में 60 बच्चों की मौत पर यूपी सरकार को एनएचआरसी का नोटिस

Published

on

गोरखपुर, एनएचआरसी, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, यूपी सरकार, बीआरडी मेडिकल कॉलेज

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत को लेकर सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर एक विस्तृत रिपोर्ट  मांगी है।

आयोग ने प्रभावित परिवारों के राहत और पुनर्वास के लिए उठाए गए कदमों और दोषियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी है। साथ ही रिपोर्ट जमा करने के लिए 4 हफ्ते का समय दिया है।

बीते दिनों ऑक्सीजन की कमी के चलते गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज (बीआरडी कॉलेज) में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से सांसद हैं।

एनएचआरसी ने कहा कि यह नोटिस मीडिया रिपोर्ट को स्वत: संज्ञान में लेते हुए जारी किया गया है। इन रिपोर्टों में तरल ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने को हादसे का कारण बताया गया है।

आयोग ने एक बयान में कहा, “इतनी बड़ी संख्या में सरकारी अस्पताल में मौतें बेगुनाहों के स्वास्थ्य और जीवन के अधिकार का गंभीर उल्लंघन हैं।”

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending