Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

खराब गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के कारण हारे : गंभीर

Published

on

मुंबई,आईपीएल-8,मुंबई इंडियंस,कोलकाता नाइट राइडर्स,कप्तान गौतम गंभीर

Loading

मुंबई | आईपीएल-8 के एक रोमांचक मुकाबले में गुरुवार रात मुंबई इंडियंस से मिली पांच रनों की हार का ठीकरा कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने गेंदबाजों के सिर फोड़ा है। गंभीर के अनुसार गेंदबाजी के साथ-साथ खराब क्षेत्ररक्षण भी इस हार का अहम कारण रहा। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस महत्वपूर्ण मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। जवाब में नाइट राइडर्स सात विकेट खोकर 166 रन ही बना सके।

मैच के बाद गंभीर ने कहा, “मुंबई इंडियंस 170 रन बना सके, यह दर्शाता है कि हमारे गेंदबाजों ने पूरा जोर नहीं लगाया। मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या की पारी सराहनीय है, लेकिन हमारे गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों ने निराश किया।” गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय में 79 रनों पर ही चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कीरन पोलार्ड (33 नाबाद) और हार्दिक (61 नाबाद) ने पांचवें विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी कर टीम को 171 रनों तक पहुंचा दिया। दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में 72 रन जोड़े।

गंभीर के अनुसार लक्ष्य का पीछा करते हुए अहम मौकों पर विकेट गंवाना भी टीम की हार का अहम कारण रहा। बकौल गंभीर, “हम लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच को आखिरी ओवर तक ले जाने में कामयाब हुए। यह अच्छी बात है, लेकिन हमने बेहद अहम मौकों पर विकेट गंवाए। यूसुफ पठान ने अच्छी पारी खेली। मुझे लगता है कि मुंबई इंडियंस ने आखिरी ओवरों में जिस प्रकार करीब 70 रन जुटाए, उसने मैच को बदल दिया।” कोलकाता नाइटराइडर्स के 13 मैचों में 15 अंक हैं और वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। टीम को अपना आखिरी लीग मैच शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending