Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिजली मुद्दे पर श्वेत पत्र जारी करे अखिलेश सरकार : भाजपा

Published

on

लखनऊ,भारतीय जनता पार्टी,बिजली व्यवस्था दुरुस्त,मुख्यमंत्री अखिलेश यादव,प्रवक्ता डा. चंद्रमोहन,ट्रांसफार्मरों

Loading

लखनऊ | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उप्र ईकाई ने कहा है कि पिछले एक वर्ष से उप्र में बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार की पोल एक बार फिर खुल गई है। पार्टी ने सरकार से श्वेत पत्र जारी कर यह बताने की मांग की कि इस दिशा में पिछले तीन वर्षो में उनके प्रयास कितने प्रभावी साबित हुए हैं? लखनऊ में भाजपा मुख्यालय पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा. चंद्रमोहन ने संवाददाताओं को बताया कि प्रदेश में खराब बिजली व्यवस्था एक बार फिर कानून-व्यवस्था का भी प्रश्न बन गई है। प्रदेश की जनता आक्रोश में है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीते 31 मार्च को पूरे धूमधाम से राज्य विद्युत उत्पादन निगम की जिस नई अनपरा (डी) परियोजना का लोकार्पण किया था, वह अब तक एक यूनिट बिजली का भी उत्पादन नहीं कर पाई है। चंद्रमोहन ने कहा कि सरकार ने जल्दबाजी में बिना कोई परीक्षण कराए इस यूनिट का लोकार्पण तो कर दिया, लेकिन तकनीकी कारणों से इसे अभी तक चालू नहीं किया जा सका है। सूबे की सपा सरकार ने प्रदेश की जनता को गुमराह करने का आपराधिक कृत्य किया है।

उन्होंने कहा कि बिजली की मांग लगातार बढ़ रही है और प्रदेश के बिजली घर एक-एक करके जवाब देने लगे हैं। उचित रखरखाव न होने से 600 मेगावाट क्षमता वाले बिजली घरों से उत्पादन बंद हो चुका है। साल भर बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने का दिखावा करने वाली सरकार ट्रांसफार्मरों का उचित प्रबंध तक नहीं कर सकी है।

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending