Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्रिकेट के बादशाह तो इंस्टाग्राम के हैं सरताज, एक पोस्ट पर कमाते हैं करोड़ों

Published

on

Loading

मुम्बई। भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली का डंका बज रहा है। क्रिकेट के मैदान पर विराट के बल्ले की हनक देखी जा सकती है। उनके जानदार खेल की बदौलत पूरी दुनिया में उनके चाहने वालों की सख्या लगातार बढ़ रही है। दरअसल विराट कोहली विश्व क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं।

Image result for विराट कोहली

क्रिकेट की पिच पर विराट अव्वल है लेकिन अब सोशल मीडिया में विराट कोहली का जलवा देखने को मिल रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के खिलाडिय़ों में सबसे ज्यादा फॉलो किया जाते हैं। यह भी रोचक है कि सबसे बढक़र अपने पोस्ट के जरिए स्टार खिलाड़ी बड़ी कमाई भी कर लेते हैं। इस कड़ी में क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाडिय़ों में शुमार विराट कोहली एक बार फिर सोशल मीडिया पर छा गए है। 29 साल के विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के एवज में बड़ी राशि मिलती है।

Image result for विराट कोहली

फोब्स की हालिया के अनुसार भारतीय कप्तान विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के 3.2 करोड़ ($ 500,000) रुपये मिलते हैं। फुटबॉल की दुनिया के बेताज बादशाह क्रिस्टियानो रोनाल्डो कोहली के साथ दूसरे स्थान पर हैं। कॉमेडियन केविन हार्ट 6.4 करोड़ रुपये (1 मिलियन डॉलर) के साथ इस लिस्ट में नम्बर वन बने हुए हैं।

Related image

विराट कोहली विश्व क्रिकेट ही नहीं बल्कि अन्य खेलों की तुलना में भी सबसे बड़ा नाम माना जाता है। इंस्टाग्राम की बात करें, तो उनके 16 मिलियन (16757472) से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, दूसरी तरफ ट्विटर पर पर उन्हें 20 मिलियन (20023157) से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

Image result for विराट कोहली

फेसबुक पर उनके 36 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। विराट कोहली ब्रैंड एंडोर्समेंट कॉन्ट्रैक्ट के जरिए 141.3 करोड़ रुपये (22 मिलियन डॉलर) कमाते हैं, जिनमें से 122 करोड़ रुपए 2017 में अकेले विज्ञापन के माध्यम से आए थे। हाल के दिनों में विराट कोहली लगातार अपने बल्ले से रन बना रहे हैं। उनका रिकॉर्ड इस बात का गवाह है कि आने वाले दिनों में शायद ही कोई रिकॉड बचेगा जो विराट की पकड़ नहीं होगा। जानकारों की मानें तो क्रिकेट के रिकॉर्ड पुरुष सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड वह तोड़ सकते हैं।

Image result for विराट कोहली

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। विराट कोहली को भी टीम में शामिल किया गया है। वनडे वर्ल्ड कप 2024 के बाद से कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन अब बीसीसीआई द्वारा जब टीम का ऐलान हुआ, तो उसमें उनका नाम शामिल है। कोहली इस वक्त कमाल की लय में हैं और फिलहाल वह आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई हुई हैं वहीं शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है।

टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ट्रैविलिंग रिजर्व-

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

Continue Reading

Trending