Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कोहली के बल्ले से बड़ी पारी का इंतजार

Published

on

कोलकाता, आईसीसी विश्व कप-2015, भारतीय टीम, सिडनी क्रिकेट मैदान, आस्ट्रेलिया, विराट कोहली, 

Loading

 

कोलकाता| आईसीसी विश्व कप-2015 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में गुरुवार को जब भारतीय टीम सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर आस्ट्रेलिया का सामना करने उतरेगी तो भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के प्रशंसकों को उनके बल्ले से बड़ी पारी का इंतजार रहेगा।  गौरतलब है कि इसी विश्व कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेले कोहली को एक महीने से अधिक अरसा गुजर चुका है और उसके बाद वह टीम को सतत योगदान तो देते आ रहे हैं, लेकिन पिछले छह मैचों में वह एक भी अर्धशतक तक नहीं लगा सके हैं। कोहली मौजूदा विश्व कप में अब तक 54.2 के औसत से रन बनाने में सफल रहे हैं, हालांकि उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं कहा जा सकता।

सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में अब आस्ट्रेलिया जैसी चार बार की चैम्पियन टीम का सामना करते हुए 126 करोड़ भारतीयों को कोहली से काफी उम्मीदें रहेंगी। वैसे कोहली का आस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड रहा है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 15 एकदिवसीय मैचों में वह 51.66 के औसत से 620 रन बनाने में सफल रहे हैं। इन मैचों में उन्होंने तीन शतक भी लगाए हैं और जिन मैचों में कोहली ने शतक लगाए हैं वह मैच भारत जीतने में सफल भी रहा है। कोहली हालांकि विश्व कप में दूसरी टीमों के कुछ खिलाड़ियों की आक्रामक पारी जैसा प्रदर्शन करने में अब तक असफल रहे हैं और आस्ट्रेलिया के खिलाफ उनसे आगे बढ़कर भारतीय बल्लेबाजों का नेतृत्व करने की उम्मीद की जा रही है।

 

मुख्य समाचार

सपा नेता रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को बताया बेकार, कहा- उसका नक्शा थी नहीं

Published

on

Loading

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है जिसपर बवाल मच गया है। रामगोपाल यादव ने कहा कि ‘वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं। पुराने मंदिर देख लीजिए दक्षिण से से लेकर उत्तर तक देख लीजिए। नक्शा ठीक नहीं बना है उसका। वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है।

वहीं उनके बयान पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “इंडी अलायंस का असली सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बेकार है। ये ठीक से बना नहीं है। इसका नक्शा ही खराब है. ये यूजलेस है। देख लीजिए, इसका वास्तु ही खराब है। पहले इन लोगों ने राम भक्तों का विरोध किया. फिर राम भक्ति को पाखंड बताया. फिर राम जी के अस्तित्व पर सवाल उठाया और अब राम मंदिर पर ही हमला कर रहे हैं। केवल समाजवादी पार्टी ही नहीं, बल्कि इससे पहले कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को इवेंट बताते हुए कैसे उसका बहिष्कार किया।

राम मंदिर को लटकाना, अटकाना, भटकाना ये कांग्रेस पार्टी ने लगातार किया है। वहीं, आरजेडी ने कहा कि राम मंदिर गुलामी की निशानी है. रामचरित मानस पर इन लोगों ने हमला किया और अब ये लोग किस तरह से राम मंदिर पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं. करोड़ों राम भक्तों ने किस तरह से सैकड़ों वर्षों तक इंतजार किया, तब जाकर राम मंदिर बना, लेकिन आज वो कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा , “क्या किसी और धर्म स्थल के बारे में वो ऐसा बोलेंगे। कतई नहीं बोला जा सकता और ना ही बोला जाना चाहिए, लेकिन केवल हिंदुओं को गाली देना इनका काम है ताकि वोट बैंक की थाली सजी रहे। कभी राहुल गांधी कहते हैं कि मैं शक्ति का विरोध कर रहा हूं। उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि सनातन एक बीमारी है. खरगे जी ने कहा कि राम बनाम शिव करना है। ये आए दिन हिंदू धर्म के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करते रहते हैं और अब कहा जा जा रहा है कि राम मंदिर ही बेकार है, उसका ढांचा ही ठीक नहीं है।

 

Continue Reading

Trending