Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोलंबो टेस्ट : मैथ्यूज के शतक से श्रीलंका 7/298

Published

on

Loading

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ पी. सारा ओवल मैदान पर चल रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को चायकाल सात विकेट पर 298 रन बना लिए हैं, हालांकि पहली पारी के आधार पर अभी भी वे 95 रन पीछे हैं। जेहान मुबारक 20 और रंगना हेराथ एक रन बनाकर नाबाद हैं।

कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (102) और लाहिरू थिरिमान्ने (62) के साथ चौथे विकेट के लिए निभाई गई 127 रनों की साझेदारी की बदौलत श्रीलंका ने पहले सत्र में बिना एक विकेट गंवाए तीसरे दिन भी सधी शुरुआत की। भारतीय गेंदबाजों ने हालांकि दूसरे सत्र में वापसी करते हुए चार विकेट चटकाए। भोजनकाल के बाद इशांत शर्मा ने थिरिमान्ने का विकेट चटका भारत को दिन की पहली सफलता दिलाई। गॉल टेस्ट में शानदार शतकीय पारी खेल भारत के मुंह से जीत खींच लेने वाले दिनेश चांडिमल (11) को भी इशांत ने टिकने नहीं दिया।

शतक लगाने के बाद मैथ्यूज भी ज्यादा देर नहीं रुक सके और स्टुअर्ट बिन्नी की गेंद पर मुरली विजय को कैच थमा बैठे। स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने अगले ही ओवर में धम्मिका प्रसाद (5) को भी चलता कर दिया। भारत ने पहली पारी में लोकेश राहुल (108), विराट कोहली (78), रोहित शर्मा (79) और रिद्धिमान साहा (56) की बदौलत 393 रनों का स्कोर खड़ा किया।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending