Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोलंबो टेस्ट : भारत ने श्रीलंका पर शिकंजा कसा

Published

on

Loading

कोलंबो। सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 386 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही श्रीलंकाई टीम के तीन विकेट 67 रनों पर चटकाकर शिकंजा कस लिया है। दिन का खेल खत्म होने तक कौशल सिल्वा 24 और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 22 रनों पर नाबाद लौटे। भारत के लिए इशांत शर्मा ने दो विकेट लिए हैं जबकि उमेश यादव को एक सफलता मिली है।

श्रीलंका ने अब तक उपुल थरंगा (0), दिमुथ करुनारत्ने (0) और दिनेश चांडीमल (18) के विकेट गंवाए हैं। थरंगा को इशांत ने एक रन के कुल योग पर आउट किया। दिमुथ का विकेट दो रन के कुल योग पर गिरा और वह यादव के शिकार बने। चांडीमल को इशांत ने 21 के योग पर कप्तान कोहली के हाथों कैच कराया। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 274 रन बनाए। पहली पारी में उसने 312 रन बनाए थे। मेजबान टीम की पहली पारी 201 रनों पर सिमट गई थी।

भारत ने तीसरे दिन स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 21 रन बनाए थे। भारत की दूसरी पारी 274 रनों पर सिमटी। श्रीलंका की ओर से धम्मिका प्रसाद और नुवान प्रदीप ने चार-चार विकेट लिए। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 50, स्टुअर्ट बिन्नी ने 49, नमन ओझा ने 35, अमित मिश्रा ने 39 और रविचंद्रन अश्विन ने 58 रनों की शानदार पारियां खेलीं। कोहली 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनके साथ नाबाद लौटने वाले रोहित ने 72 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से अर्धशतक लगाया। बिन्नी की 62 गेदों की पारी में सात चौके शामिल हैं।

ओझा ने 63 गेदों पर चार चौके लगाए जबकि पहले टेस्ट में 59 रनों की उपयोगी पारी खेलने वाले मिश्रा ने 62 गेदों का सामना कर चार चौके लगाए। दूसरी पारी में भारत के लिए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले अश्विन ने 87 गेंदों पर सात चौके लगाए। मेजबान टीम के पास हार बचाने के लिए एक दिन है। उसे जीत के लिए अब भी हालांकि 319 रनों की जरूरत है, जो पांचवें दिन के लिहाज से बड़ा और कठिन स्कोर है। दूसरी ओर, भारत को यह सीरीज 2-1 से जीतने के लिए सात विकेटों की जरूरत है।

तीन मैचो की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। श्रीलंका ने गॉल में खेला गया पहला टेस्ट मैच अपने नाम किया था जबकि भारत ने पी. सारा ओवल मैदान पर हुए दूसरे टेस्ट मैच में प्रभावशाली जीत हासिल की थी।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending