Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विराट कोहली के साथ खड़ी हुई ‘दीवार’

Published

on

Loading

धर्मशाला। भारतीय कैप्टन विराट कोहली को टीम की नई ‘दीवार’ यानी चेतेश्वर पुजारा ने खुला समर्थन दिया है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच से पहले गुरुवार को भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि विपक्षी टीम द्वारा खेले जा रहे ‘माइंड गेम’ का विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। पुजारा ने कोहली को महान कप्तान बताया और कहा कि टीम इस समय सिर्फ अपने खेल पर ध्यान दे रही है, किसी और चीज पर नहीं।

पुजारा का यह बयान आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ, आस्ट्रेलियाई के कुछ अन्य खिलाडय़िों, क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुखिया जेम्स सदरलैंड द्वारा कोहली की आलोचना करने के बाद आया है। पुजारा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “इस तरह की बातें सुनना निराशाजनक है। हम विराट कोहली के साथ हैं। वह खेल के सच्चे दूतों में से एक हैं।”

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि ध्यान कहीं और चला गया है, जो नहीं जाना चाहिए था। हमारा ध्यान मैच पर है। वह महान कप्तान हैं। हम अगले मैच के लिए तैयार हैं।” पुजारा ने रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाया था और भारत की तरफ से गेंदों के लिहाज से सबसे बड़ी पारी खेली थी। उन्होंने 525 गेंदों में 202 रन बनाए थे।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि बात जब धैर्य की आती है तो फिर सभी कुछ मेहनत पर टिक जाता है। मैंने आठ साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। 13 साल की उम्र में मैंने अपने राज्य के लिए पहला मैच खेला। तब से मैं यह प्रारूप खेल रहा हूं। मेरा मानना है कि घरेलू क्रिकेट में खेलना और लगातार कड़ी मेहनत करना मेरे काम आ रहा है।”

उन्होंने कहा, “मैं यह कह सकता हूं कि मैं उस समय से गुजर रहा हूं जब सभी कुछ मेरे साथ सही हो रहा है क्योंकि मैं जानता हूं कि किस तरह से क्या करना है। कैसे बल्लेबाजी को जारी रखना है। खेल के लंबे प्रारूप में कैसे एकाग्र रहना है।”

पुजारा ने कहा, “मैं जब बल्लेबाजी करता हूं तो ज्यादा नहीं सोचता। मैं अपना दिमाग खाली रखने की कोशिश करता हूं।” पुजारा ने कहा कि उन्हें स्वास्थ्य लाभ से भी काफी मदद मिली है। उन्होंने कहा, “मैं अपनी खुराक पर ध्यान दे रहा हूं। मैं समय पर सोने की कोशिश करता हूं और अच्छी नींद लेने की कोशिश करता हूं। मैच खत्म होने के बाद मेरी निश्चित दिनचर्या होती है जिसका मैं पालन करता हूं। मैं इसी पर ध्यान देने की कोशिश करता हूं।”

धर्मशाला में पहली बार टेस्ट मैच का आयोजन हो रहा है। पुजारा ने इस मैदान की विकेट के बारे में कहा, “यह अच्छी विकेट लग रही है। हमने धर्मशाला में भी काफी क्रिकेट खेली है।” उन्होंने कहा, “हमने यहां काफी प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेली है। हम उन चीजों पर ध्यान देने की कोशिश करेंगे जिन पर ध्यान दिया जाना चाहिए ना कि इस पर कि विकेट कैसा होगा। हमने इस सत्र में कई तरह की विकेट पर मैच खेला है।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending