Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आस्ट्रेलियाई मीडिया की बातें मेरे लिए महत्वहीन : कोहली

Published

on

आस्ट्रेलियाई मीडिया, कोहली, भारतीय क्रिकेट टीम, धर्मशाला, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

Loading

आस्ट्रेलियाई मीडिया, कोहली, भारतीय क्रिकेट टीम, धर्मशाला, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

धर्मशाला | भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा कि वह आस्ट्रेलियाई मीडिया के बीच चर्चा का विषय बनने से प्रभावित नहीं हैं। कोहली ने कहा कि उनका ध्यान इन सब बातों पर नहीं, बल्कि धर्मशाला में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच पर है।

धर्मशाला में शनिवार से आस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच अब तक का स्कोर 1-1 से बराबर है और इस कारण यह मैच निर्णायक होगा।

आस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली की तुलना अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से की जो मीडिया पर आमतौर से बरसते रहते हैं, वहीं मीडिया ने उन्हें पशुओं की श्रेणी में भी डाला। कोहली के बारे में पिछले कुछ दिनों से आस्ट्रेलियाई मीडिया में काफी कुछ कहा जा रहा है।

इस बारे में कोहली ने संवाददाताओं से कहा, “ये चीजें बाहर हो रही हैं। मैं स्वंय को एक क्रिकेट खिलाड़ी और इंसान के तौर पर बेहतर बनाने पर ध्यान दे रहा हूं। इसके साथ ही मैं मेरे बारे में अपने टीम के साथी खिलाड़ियों और करीबी लोगों की सोच को लेकर अधिक सरोकार रखता हूं।”

कोहली ने कहा, “बाकी इस तरह की बातें मेरे लिए मायने नहीं रखती हैं और न ही कभी रखती थीं। मैंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में इसका सामना किया था। मैंने हमेशा सही काम किया है और सही का साथ दिया है। जो मुझे कहना होता है, मैं वह कहता हूं। मुझे इस बात की हैरानी है कि कई लोग एक इंसान से इतना प्रभावित हो रहे हैं। उन्हें शुभकामनाएं। अगर इससे उनकी खबर बिकती है, तो उन्हें शुभकामनाएं।”

अपने कंधे की चोट के बारे में कोहली ने कहा कि अगर वह 100 प्रतिशत फिट रहे, तो मैदान पर टीम के साथ जरूर उतरेंगे। कोहली ने यह भी कहा कि वह इस बारे में शुक्रवार शाम या शनिवार सुबह स्पष्ट रूप से जानकारी देंगे।

धर्मशाला की विकेट को कोहली ने अच्छा बताया और कहा कि अगर बल्लेबाज, गेंदबाज सही से प्रदर्शन करते हैं, तो वे लाभ हासिल कर पाएंगे।

उन्होंने कहा, “विकेट अच्छी है। आपको मारे गए शॉट की अच्छी कीमत मिलेगी। इसमें स्पिन गेंदबाजों के लिए भी अच्छे प्रदर्शन के अवसर होंगे और तेज गेंदबाजों के लिए भी। अगर आप अच्छा खेलते हैं, तो आपको इसके परिणाम भी अच्छे ही मिलेंगे।”

 

खेल-कूद

आईपीएल की व्यूअरशिप ने बनाया रिकार्ड, पहले दिन 16.8 करोड़ लोगों ने देखा मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए। सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

 

Continue Reading

Trending