Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केंद्रीय मंत्री ने सहायक के इस्तीफे पर सफाई दी

Published

on

श्रीपद नाइक, नरेंद्र मोदी, फेसबुक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, गोवा, संजय जोशी

Loading

पणजी| केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने कहा है कि पार्टी आलाकमान के निर्देश पर उनके निजी सचिव नितिन सरदारे इस्तीफे के लिए कहा गया। संजय जोशी के जन्मदिन की बधाई से संबंधित पोस्टरों से कथित संबंध होने के कारण सरदारे को बर्खास्त करने के बाद से श्रीपद नाइक सुर्खियों में हैं। जोशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धुर विरोधी माने जाते हैं। फेसबुक पर मंगलवार देर रात अपलोड किए गए एक पोस्ट में नाइक ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि सरदारे ने जोशी को जन्मदिन की बधाई देने वाले पोस्टर लगवाए थे अथवा नहीं। जोशी पहले मोदी के सहयोगी थे, फिर प्रतिद्वंद्वी बने और अब वे विरोधी हैं। नाइक ने यह पोस्ट सरदारे की अचानक बर्खास्तगी की मीडिया में आई रपटों के बाद की।

नाइक ने मंगलवार रात 11 बजे के करीब फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा, “पार्टी ने मुझे बताया कि उन पर अनुशासनहीनता का आरोप है और इसीलिए उन्हें इस्तीफा देना होगा। इसीलिए मैंने उनसे इस्तीफा देने के लिए कहा और उन्होंने इस्तीफा दे दिया।” मीडिया रपटों में पहले कहा गया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व ने उन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है, जिन्होंने छह अप्रैल को जोशी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी थी। इनमें सरदारे का नाम भी शामिल है। सरदारे कई वर्षो से नाइक के सहयोगी हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और गुजरात भाजपा में नरेंद्र मोदी के समकालीन संजय जोशी पिछले कुछ वर्षो में नरेंद्र मोदी के कड़े आलोचक के रूप में उभरे हैं। नाइक ने हालांकि कहा कि वह एक धार्मिक समारोह में शामिल होने के लिए गोवा में हैं और उन्हें जोशी के जन्मदिन के संबंध में कोई जानकारी नहीं है।

नाइक ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा, “मैंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर सुबह से अपने बारे में जन्मदिन की बधाई के संबंध में कुछ पोस्टर और बैनर लगे होने की खबरें चलते हुए देखी, जिनमें मेरे बारे में गलत जानकारी दी जा रही थी। मैं एक बात साफ कर दूं कि इस मामले में मेरा कोई हस्तेक्षप नहीं है, और कुछ समाचार चैनल गलत जानकारी दे रहे हैं। मैं पांच अप्रैल से 12 अप्रैल तक एक धार्मिक समारोह के लिए गोवा में था।” उन्होंने कहा, “मैं नहीं जानता कि नितिन सरदारे ने संजय जोशी के जन्मदिन पर पोस्टर लगवाए थे अथवा नहीं।”

प्रादेशिक

सलमान खान फायरिंग मामला: आरोपी अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। खबर है है कि इस मामले में जो आरोपी पकड़े गए थे, उनमें से एक ने आत्महत्या कर ली है। मरने वाले का नाम अनुज थापन है। अनुज थापन पर फायरिंग केस में हथियार मुहैया करवाने का आरोप था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में मिलने वाली चद्दर से ही अपनी जान लेने का प्लान बनाया। उसने बाथरूम में चद्दर से फंदा लगाकर अपनी जान ले ली। जैसे ही वहां मौजूद लोगों को इस बात की भनक पड़ी उसे तुरंत पास ही के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था। लेकिन GT अस्पताल में पहले उनकी हालत गंभीर बताई गई और फिर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

14 अप्रैल को सलमान खान के घर पर जिन हथियारों से फायरिंग की गई, उन्हें मुहैया कराने का आरोप अनुज पर है। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच के बाद पंजाब से इस आरोपी को हिरासत में लिया था। 32 साल के अनुज थापन ट्रक के हेल्पर के तौर पर काम करता है। थापन लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में रहा और इसपर वसूली और आर्म्स एक्ट मामले दर्ज था।

Continue Reading

Trending