Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

किंग्स इलेवन से आज भिड़ेंगे रॉयल चैलेंजर्स

Published

on

kohli-bele

Loading

मोहाली। इंडियन प्रीमियर लीग के 50वें मैच में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। प्लेऑफ में पहुंचने के मुहाने पर खड़े रॉयल चैलेंजर्स के 11 मैचों में छह जीत के साथ 13 अंक हैं और टीम पांचवें पायदान पर है। ऐसे में उसे अंतिम-चार में स्थान सुनिश्चित करने के लिए तीन मैचों में कम से कम दो जीत हासिल करनी होगी।

दूसरी ओर, पिछली बार के उपविजेता किंग्स इलेवन इस संस्करण में 12 मैचों में केवल दो जीत हासिल कर सके हैं और अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर हैं। मौजूदा संस्करण में मेजबान टीम के डेविड मिलर ही नियमित तौर पर आकर्षक प्रदर्शन करते दिखे हैं। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स के विस्फोटक बल्लेबाजों क्रिस गेल और अब्राहम डिविलियर्स ने जिस विस्फोटक पारी का नजारा पिछले मैचों में दिखाया है और कप्तान विराट कोहली जिस स्थायित्व के साथ टीम की बल्लेबाजी संवारते नजर आए हैं उससे किंग्स इलेवन के लिए यह मैच बड़ी चुनौती साबित होती प्रतीत हो रही है।

आईपीएल में हालांकि रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ ज्यादातर मौकों पर किंग्स इलेवन का ही पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच हुए 15 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स केवल छह जीत ही हासिल कर सके हैं। मेजबान टीम के मिशेल जानसन को किंग्स इलेवन ने मुक्त कर दिया है। ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी टीम के लिए एक और परेशानी का सबब होगा। रॉयल चैलेंजर्स के लिए भी गेंदबाजी एक समस्या रही है। मिशेल स्टार्क, हर्षल पटेल और स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल पूरे संस्करण में टीम की गेंदबाजी आक्रमण का प्रतिनिधित्व करते दिखे हैं।

टीम (संभावित) :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल, मिशेल स्टार्क निक मैडिंसन, रिली रोसू, डारेन सैमी, डेविड वीज, सिन एबॉट, एडम मिल्ने, वरुण एरॉन, अशोक डिंडा, हर्षल पटेल, विजय जोल, अबु नेचिम अहमद, संदीप वारियर, योगेश टकावले, युजवेंद्र चहल, इकबाल अब्दुल्ला, मनविंदर बिसला, मंदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, सरफराज खान, जलज सक्सेना, शिशिर भवाने।

किंग्स इलेवन पंजाब : जॉर्ज बेले (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, अक्षर पटेल, अनुरीत सिंह, संदीप शर्मा, थिसारा परेरा, गुरकीरत सिंह मान, करणवीर सिंह, मनन वोहरा, परविंदर अवाना, रिषि धवन, ब्यूरॉन हेंड्रिक्स, शार्दुल ठाकुर, शिवम शर्मा, निखिल नाइक, योगेश गोलवलकर।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending