Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कश्मीर : राज्यसभा की 4 सीटों के लिए मतदान

Published

on

INDIA-KASHMIR-ELECTION

Loading

जम्मू| जम्मू एवं कश्मीर में राज्यसभा की चार सीटों के चुनाव के लिए शनिवार को मतदान हो रहा है। चार सीटों के लिए कुल सात उम्मीदवार मैदान में हैं। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) से दो-दो उम्मीदवार और कांग्रेस पार्टी से एक उम्मीदवार मैदान में हैं।

यहां राज्य विधानसभा परिसर में सुबह नौ बजे मतदान शुरू हुआ। मतदान प्रक्रिया शाम चार बजे तक चलेगी। आज शाम तक नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

पीडीपी और भाजपा संयुक्त रूप से यह चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों पार्टियों ने चार सीटों के लिए दो-दो उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद को समर्थन देने की घोषणा की है। आजाद का मौजूदा कार्यकाल फरवरी में समाप्त हो रहा है। लिहाजा उन्हें राज्यसभा में बने रहने के लिए यह चुनाव जीतना आवश्यक है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने आज सबसे पहले अपने मताधिकार का उपयोग किया। उमर ने कहा कि आजाद को उनकी पार्टी के समर्थन के साथ वह उनकी जीत के लिए आश्वस्त हैं।

उन्होंने राज्य में अगली सरकार के गठन के लिए भाजपा और पीडीपी के गठबंधन पर गोपनीयता बनाए रखने के लिए दोनों पार्टियों पर सवाल खड़े किए।

उन्होंने विधानसभा में अपनी पार्टी के विपक्ष में बैठने की भी पुष्टि की।

शनिवार को दिल्ली चुनाव के बारे में जब उनसे पूछा गया, उन्होंने कहा कि वह मीडिया जनमत सर्वेक्षण पर नजर रखेंगे। उन्होंने आम आदमी पार्टी की स्पष्ट जीत का भी अनुमान लगाया।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending