Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दोबारा गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं अजमल, गाजी : आईसीसी

Published

on

पाकिस्तान,सईद-अजमल,गाजी,गेंदबाजी,आईसीसी,मुड़ती,रामाचंद्र-विश्वविद्यालय,श्रीलंका,वेस्टइंडीज,ब्रिस्बेन,कार्डिफ-मेट्रोपॉलिटन-यूनिवर्सिटी

Loading

दुबई | पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज सईद अजमल और बांग्लादेश के सोहाग गाजी अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा गेंदबाजी कर सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण दोनों की गेंदबाजी पर रोक लगा रखी थी। आईसीसी के अनुसार ताजा जांच के बाद दोनों गेंदबाजों की कोहनी तय मानक 15 डिग्री की सीमा से अधिक मुड़ती नहीं पाई गई।

दोनों के एक्शन की जांच 24 जनवरी को चेन्नई के श्री रामाचंद्र विश्वविद्यालय में की गई थी। हालांकि अंपायर अगर महसूस करते हैं कि अजमल और गाजी की एक्शन में कोई गड़बड़ी है तो वह भविष्य में दोबारा इसकी शिकायत कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले साल अगस्त में गाले में श्रीलंका के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मैच के बाद अजमल के गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई थी। गाजी के एक्शन की शिकायत भी अगस्त में ग्रेनाडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच के बाद की गई। इसके बाद पहले जांच में दोनों का एक्शन गेंदबाजी नियमों के विरूद्ध पाया गया। अजमल के एक्शन की जांच 25 अगस्त ब्रिस्बेन के नेशनल क्रिकेट सेंटर में जबकि गाजी की जांच 19 सितंबर को कार्डिफ मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी में की गई थी।

नेशनल

इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति ने वापस लिया नामांकन, बीजेपी में होंगे शामिल

Published

on

Loading

इंदौर। लोकसभा चुनाव से पहले ही इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। अक्षय कांति के इस फैसले फैसले से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कलेक्टर कार्यालय में जाकर बीजेपी के उम्मीदवार शंकर लालवानी के सामने उन्होंने अपना पर्चा वापस लिया। इस दौरान बीजेपी के नेता रमेश मेंदोला भी साथ थे। इसके बाद में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और विधायक मेंदोला के साथ भाजपा कार्यालय के लिए रवाना हो गए। माना जा रहा है कि बम भाजपा की सदस्‍यता लेंगे।

इंदौर कैलाश विजयवर्गीय का गढ़ माना जाता है। विजयवर्गीय इंदौर 1 से विधायक हैं। उन्होंने एक्स पर अक्षय कांति बम की तस्वीर के साथ लिखा, ”इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम जी का माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी में स्वागत है।”

इसके बाद इंदौर सीट पर अब भाजपा के लिए मैदान लगभग साफ हो गया है, उसके सामने निर्दलीय और अन्य दलों के अलावा कोई प्रत्याशी नहीं बचा। नामांकन वापस लेने के बाद अक्षय कांति बम ने कहा कि जब से उन्होंने नामांकन जमा किया था, तब से ही कांग्रेस की ओर से उन्हें कोई सपोर्ट नहीं मिल रहा था। हालांकि, राजनीतिक गलियारों में यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि फॉर्म भरने के बाद से ही कांग्रेस अक्षय कांति पर दबाव बना रही थी।

Continue Reading

Trending