Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

एयर इंडिया दिल्ली से स्टॉकहोम की सीधी उड़ान शुरू

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 16 अगस्त (आईएएनएस)| राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने बुधवार को दिल्ली से स्टॉकहोम (स्वीडन) के लिए पहली नॉन-स्टॉफ उड़ान ड्रीमलाइनर-787 शुरू की। इस नई उड़ान के चालक दल के सदस्यों में सभी महिलाएं हैं, जिसके कॉकपिट का नियन्त्रण कैप्टन निवेदिता भसीन के नेतृत्व में है। ड्रीमलाइनर सप्ताह में तीन दिन यानी हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को दिल्ली से अपराह्न् 14:50 बजे उड़ान भरेगी और शाम 18:40 बजे स्टॉकहोम पहुंचेगी। वापसी की उड़ान स्टॉकहोम से रात 20:40 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 07:20 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

एयर इंडिया ने एक बयान में कहा, पिछले दो सालों में भारत और स्वीडन के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या 75 फीसदी तक बढ़ गई है, ऐसे में इस सीधी उड़ान से भारत और स्वीडन के बीच सम्बन्धों को प्रोत्साहन मिलेगा, साथ ही यात्रियों के लिए उड़ान का समय लगभग दो घंटे घट जाएगा।

बयान में कहा गया है कि प्रख्यात ओलम्पियन एवं कांस्य पदक विजेता गगन नारंग तथा जाने-माने क्रिकेटर हरभजन सिंह कुछ भाग्यशाली यात्रियों मंे से एक थे, जिनने स्टॉकहोम के लिए इस पहली उड़ान में यात्रा की।

एयर इंडिया के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी ने कहा, हमें विश्वास है कि स्कैंडिनेविया के लिए भारत की यह शुरुआत भारत और स्वीडन के बीच कारोबार, वाणिज्य और पर्यटन को बढ़ाने में मददगार साबित होगी।

स्वीडन दूतावास में चार्ज डी अफेयर्स, गौतम भट्टाचार्य ने कहा, सीधी उड़ान न केवल भारत और स्वीडन के बीच कारोबार को बढ़ावा देगी, बल्कि कारोबार, पर्यटन एवं शिक्षा के अवसर भी पैदा करेगी।

विजिट स्वीडन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, इवाल लाजरक्विस्ट ने कहा, भारतीय आज स्वीडन को पर्यटन एवं कारोबार गंतव्य के रूप में खूब पसंद कर रहे हैं।

Continue Reading

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending