Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

एमएच17 पीड़ितों के पार्थिव शरीर नीदरलैंड पहुंचे

Published

on

नीदरलैंड,सैन्य विमान मलेशियन एयरलाइंस,एमएच17,इन्डोवेन हवाईअड्डे,नीरदरलैंड,एम्सटर्डम

Loading

द हेग | नीदरलैंड का सैन्य विमान मलेशियन एयरलाइंस के दुर्घटनाग्रस्त विमान एमएच17 में मारे गए लोगों के पार्थिव शरीर लेकर शनिवार को यहां इन्डोवेन हवाईअड्डे पर पहुंचा। मलेशिया का विमान एमएच17 पिछले साल पूर्वी यूक्रेन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें सवार सभी 298 लोगों की मृत्यु हो गई थी। समाचार एजेंसी ‘सिन्हुआ’ के मुताबिक, पिछले गुरुवार को नीरदरलैंड के पुलिस प्रमुख पीटर जैप अल्बरसबर्ग ने घोषणा की थी कि पूर्वी यूक्रेन में डच एम17 स्वदेश वापसी अभियान अपने मौजूदा स्वरूप में समाप्त हो गया है।

इसका मतलब यह है कि शनिवार को नीदरलैंड पहुंचा विमान आखिरी था। हालांकि पूर्वी यूक्रेन में स्थानीय लोगों को अभी भी नए शव मिल सकते हैं। खार्किव हवाईअड्डे से मृतकों के पार्थिव शरीर लेकर विमान लगभग अपराह्न चार बजे इन्डोवन पहुंचा। हवाईअड्डे पर सुरक्षा और न्याय मंत्री अर्ड वैन डर स्टूर सहित मृतकों के 300 से अधिक संबंधी श्रद्धांजलि देने के लिए वहां मौजूद थे। गौरतलब है कि पिछले साल 17 जुलाई को एम्सटर्डम से कुआलालंपुर जाते हुए मलेशियन एयरलाइंस का विमान एमएच17 पूर्वी यूक्रेन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान में सवार सभी 298 लोगों की मृत्यु हो गई थी, जिनमें से 296 लोगों की पहचान कर ली गई है। मृतकों में से ज्यादातर नीदरलैंड के थे।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending