Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फुटबाल : अमेरिका की नीदरलैंड्स पर पहली जीत

Published

on

एम्सटर्डम,अमेरिका,अंतर्राष्ट्रीय दोस्ताना फुटबाल मैच,नीदरलैंड्स,डेनियल विलियम्स

Loading

एम्सटर्डम | अमेरिका ने एक अंतर्राष्ट्रीय दोस्ताना फुटबाल मैच में अप्रत्याशित खेल का प्रदर्शन करते हुए आखिरी क्षणों में दो गोल कर नीदरलैंड्स को 4-3 से हरा दिया। अमेरिका के हाथों नीदरलैंड्स की यह पहली हार है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार शुक्रवार को हुए इस मैच में अमेरिका को पहला बड़ा मौका पहले हाफ में मिला लेकिन कप्तान माइकल ब्रैडले गेंद को गोलपोस्ट पर मार बैठे। गेंद के टकरा कर वापस आने के बाद फाबियन जानसन ने भी यही गलती की।

मैच का पहला गोल नीदरलैंड्स के क्लास-जान हुंटेलार ने 27वें मिनट में दागा। इसके छह मिनट बाद ही हालांकि ग्यासी जार्डेस ने गोल कर अमेरिका को बराबरी दिला दी। पहला हाफ के 1-1 से बराबरी पर समाप्त होने के बाद हुंटेलार ने एक बार फिर 49वें मिनट में मेजबान टीम के लिए दूसरा गोल किया। मैच के 55वें मिनट में हुंटेलार के पास पर मेंमफिस डिपे ने गोल कर नीदरलैंड्स को 3-1 से आगे कर दिया।

इसके बाद अमेरिका की ओर से 70वें मिनट में जॉन ब्रुक्स और 89वें मिनट में डेनियल विलियम्स ने गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया। अमेरिका की ओर से निर्णायक गोल इंजूरी टाइम में बॉबी वुड ने दागा। नीदरलैंड्स के साथ पांच मुकाबलों में अमेरिका की यह पहली जीत है।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending