Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

‘उसेन बोल्ट’ बन गए धोनी, वन-डे सीरीज के लिए कर रहे स्पेशन ट्रेनिंग

Published

on

Loading

बेंगलुरु। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में जमकर पसीना बहा रहे हैं। वजह यह है कि धोनी इन दिनों श्रीलंका के खिलाफ 20 अगस्त से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए ट्रेनिंग कर रहे हैं। एमएस धोनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीर पोस्ट कर खुद अपनी ट्रेनिंग शुरू करने की जानकारी दी।

इस ट्रेनिंग की खास बात यह है कि धोनी ने फोटो डालते हुए खुलासा किया कि उन्होंने 20 मीटर की रेस 2.91 सेकेंड में पूरी की और ऐसी ही कुल 3 रेस उन्होंने 8.30 सेकेंड में खत्म की। धोनी की यह तेज रफ्तार उन्हें क्रिकेट का ‘उसेन बोल्ट’ बना सकती है। करियर के आखिरी दौर में चल रहे धोनी के लिए यह किसी उपलब्धि से कम नहीं है।

इस तस्वीर के साथ धोनी ने अपने फैन्स के साथ यह बात भी शेयर की, ‘एनसीए के सभी टेस्ट पूरे कर लिए हैं। उन्होंने 20 मीटर दौड़ 2.91 सेकंड में पूरी की और ऐसी कुल 3 दौड़ 8.90 सेकंड में पूरी कीं। यह समय हैवी लंच का है।’

आपको बता दें कि धोनी के साथ-साथ इस तस्वीर में सुरेश रैना, केदार जाधव भी दिखाई दे रहे हैं। हालांकि रैना लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ वन डे और टी 20 सीरीज में बहुत से सीनियर खिलाडिय़ों को आराम दिया जाएगा जो शायद रैना के लिए वापसी के रास्ते खोल पाए।

दूसरा वनडे 24 अगस्त, तीसरा वनडे 27 अगस्त, चौथा वनडे 31 अगस्त और आखिरी वनडे 3 सितंबर को खेला जाएगा. वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन रविवार 13 अगस्त को होगा. खबरे हैं कि वनडे सीरीज के लिए आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता है।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending