Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र सरकार ने नेपाल भेजी 842 ट्रक राहत सामग्री

Published

on

लखनऊ,उत्तर प्रदेश,मुख्यमंत्री अखिलेश यादव,भूकंप,चावल, दाल, आटा, आलू, प्याज, नमक, बिस्किट

Loading

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर नेपाल में भूकंप पीड़ितों को राहत पहुंचाने का कार्य और तेज कर दिया है। भूकंप पीड़ितों की जरूरतों को देखते हुए टेंट, गद्दे, तिरपाल, कंबल, जल शुद्घिकरण दवाइयां, स्वच्छता किट, बर्तन आदि नेपाल भेजे जा रहे हैं। राज्य सरकार के आधिकारिक बयान के मुताबिक, अब तक 842 ट्रक राहत सामग्री नेपाल भेजी जा चुकी है।

बयान के मुताबिक, नेपाल में आए भूकंप के मद्देनजर राहत सामग्री के रूप में अब तक सोनौली इंडो-नेपाल बॉर्डर होते हुए कुल 842 ट्रक राहत सामग्री नेपाल भेजी गई है, जिसमें से 536 ट्रकों में खाद्य सामग्री (चावल, दाल, आटा, आलू, प्याज, नमक, बिस्किट, ड्राई फूड, मैगी, नूडल्स इत्यादि), 93 ट्रकों में मिनरल वाटर, 23 ट्रक दवाइयां और चिकित्सीय सामग्री, 95 ट्रकों में कंबल, तिरपाल, टेंट, चार ट्रकों में बर्तन, पांच ट्रकों में गद्दे, 83 ट्रकों में ट्रांसफॉर्मर और इलेक्ट्रिकल उपकरण भेजे जा चुके हैं।

बयान के अनुसार, 57,160 कंबल, 47,274 तिरपाल और प्लास्टिक शीट्स, 3,583 तौलिये, 4,250 चटाई, 2,931 टॉर्च, 1,316 सोलर लालटेन तथा 10 क्विंटल रस्सियां भी भेजी गई हैं। राहत कार्य में लगी परिवहन निगम की सभी 215 बसें वापस आ चुकी हैं। लगभग 20,643 भूकंप पीड़ित विभिन्न साधनों की मदद से अपने अपने घरों को लौट चुके हैं।

प्रादेशिक

झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप, आरपीएफ व जीआरपी ने ली तलाशी, एक युवक हिरासत में

Published

on

Loading

पुणे। पुणे से जम्मू तवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है। ट्रेन को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन पर रोक कर सर्चिंग की गई। आरपीएफ ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना मिली थी। किसी यात्री ने सूचना दी कि गाड़ी के एस-9 कोच में संदिग्ध वस्तु रखी है। इस सूचना के आधार पर रानी कमलापति स्टेशन पर गाड़ी को रोका गया और आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने तलाशी ली। डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया। ट्रेन के अंदर कुछ भी नहीं मिला।

झेलम एक्सप्रेस की सर्चिंग में लगभग आधे घंटे का समय लगा और उसके बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया। आरपीएफ ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, जिसकी मानसिक स्थिति अच्छी नहीं बताई जा रही है।

Continue Reading

Trending