Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

इस प्रॉमिस डे अपने पार्टनर से करें ये प्यार भरे वादे

Published

on

Loading

11 फरवरी यानी आज प्रॉमिस डे मनाया जा रहा है. हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. प्यार करने वाले कपल्स इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं. वहीं प्रॉमिस डे के दिन कपल्‍स एक-दूसरे से कई वादे करते हैं. किसी रिश्ते में वादे करने के पीछे मंशा अपने रिश्‍तों को मजबूत और बेहतर बनाए रखने की होती है. जब लव बर्ड्स एक-दूसरे से वादे करते हैं, तो वे इनके जरिये रिश्ते में अपनी प्रतिबद्धता और ईमानदारी दिखाते हैं. ऐसे में आपके किए गए वादे आपका बंधन मजबूत बनाते हैं और इससे आपके बीच विश्वास भी गहरा होता है. ऐसे में प्रॉमिस डे आपको वादों के जरिये प्‍यार निभाने का मौका देता है. इस प्रॉमिस डे को आप भी कुछ वादों के साथ अपने रिश्‍ते को और बेहतर बना सकते हैं. आप अपने पार्टनर से इस दिन जरूर करें ये वादे.

Promise Day: पार्टनर से करें जीवन भर साथ निभाने के ये 6 खूबसूरत वादें -  promise day 2019 best promises to gift your partner tpral - AajTak

प्‍यार न होगा कभी कम

Promise Day 2021: Date, Wishes Images, Quotes, Status, Importance and  significance of promise day

वैसे तो अपने प्यार की बात आप अपने पार्टनर से किसी भी दिन कह सकते हैं लेकिन प्रॉमिस डे पर आपका प्‍यार कम न होने देने का वादा आपके साथी को बहुत ज्यादा खुशी देगा. तो इस बार प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर का हाथ प्‍यार से हाथ में लेकर आप प्‍यार कभी कम न होने का वादा कर सकते हैं.

ईमानदारी से निभाएंगे रिश्‍ता

Happy Promise Day 2021: Here are wishes, quotes, messages for your  sweetheart

हर रिश्ते में ईमानदारी, भरोसा और निष्ठा की जरूरत होती है. अगर आप अपने साथी के प्रति वफादार नहीं हैं, तो आप अपने रिश्ते को बेहतर और खुशहाल नहीं बना पाएंगे. इसलिए इस बार प्रॉमिस डे पर उम्र भर ईमानदारी से अपना रिश्‍ता निभाने का वादा अपने पार्टनर से जरूर करें.

कठिन समय में रहेंगे साथ

Promise Day 2021: Promise your love the best you can; promise day wishes,  quotes, messages and status | News24

जीवन के उतार चढ़ाव में कई बार ऐसा समय आता है जब हमें अपनों के साथ की कहीं ज्‍यादा जरूरत होती है. ऐसे में इस प्रॉमिस डे पर आप अपने साथी से यह वादा कर सकते हैं कि आप जीवन के कठिन समय में भी उसके साथ खड़े रहेंगे.

अपनों को प्यार और सम्मान देने का वादा

Happy Promise Day 2019: Wishes, Messages, Quotes, Images, Facebook &  Whatsapp status - Times of India

छोटी छोटी चीजें रिश्‍तों को मजबूत बनाती हैं. हम सभी चाहते हैं कि हमारे प्रियजनों का सम्मान और उनके साथ बेहतर व्‍यवहार किया जाए. ऐसे में आप भी उसके अपनों का सम्‍मान करने का वादा करके अपने साथी का दिल जीत सकते हैं.

पार्टनर को बेहतर बनाने का वादा

Happy Promise Day 2021 WhatsApp: Send best Promise Day wishes, quotes,  messages for your love | Zee Business

अपने साथी को बताएं कि किसी भी परिस्थिति में आप उसे बदलने के लिए नहीं कहेंगे. मगर उसकी कमजोरियों को उसे बता कर दूर करने में मदद करेंगे. ताकि वह अपनी कमजोरियों, कमियों को दूर कर खुद को और बेहतर बना सके.

शांत रह कर दूर करेंगे हर परेशानी

Happy Promise Day 2019: Images, Cards, Greetings, Wishes, Quotes, Pictures,  GIFs and Wallpapers - Times of India

अक्‍सर रिश्‍तों में ऐसा समय भी आ सकता है जब आपको लग सकता है कि आपका साथी आपकी बात समझ नहीं पा रहा या आपको समझा नहीं पा रहा. ऐसे में आप वादा करें कि आप अपने पार्टनर की बात को शांत रह समझने की कोशिश करेंगे. इस तरह आप समस्या को बेहतर तरीके से सुलझाने के साथ अपना रिश्‍ता और बेहतर बना पाएंगे.

रिश्ते के लिए भी हों कुछ खूबसूरत पल

Scenery Images: Sunset Couple Images

आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में हम सभी के पास समय का अभाव है. ऐसे में कोई पल, कोई दिन ऐसा जरूर हो जिसमें आप पूरी तरह अपने पार्टनर के साथ हों. तो अपने कीमती वक्‍त में से कुछ खूबसूरत पल अपने रिश्ते के लिए भी रखें. इस वादे के साथ अपने रिश्‍तों में भर दें खुशियां.

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending