Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इराक में आईएस ने किया जनसंहार, 13 मरे

Published

on

Loading

बगदाद| इराक में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने 13 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। सोशल मीडिया में जारी तस्वीरों से यह घटना प्रकाश में आई। प्रेस टीवी की मंगलवार की रपट के मुताबिक, आईएस समर्थित एक सोशल मीडिया अकाउंट से सोमवार को तीन तस्वीरें पोस्ट की गई हैं, जिसमें लोगों को मौत के घाट उतारते दिखाया गया है।

पहली तस्वीर में 11 लोगों को घुटना टेके हुए दिखाया गया है, जिसमें प्रत्येक व्यक्ति के पीछे काला कपड़ा और नकाब पहने एक बंदूकधारी उनपर बंदूक ताने खड़ा है। दूसरी तस्वीर में उन्हें मारने के बाद बंदूकधारियों को हवा में बंदूक लहराते हुए दिखाया गया है, जबकि तीसरी तस्वीर में बच्चों सहित लोगों का एक झुंड उन 13 शवों के आसपास खड़े देखे जा सकते हैं।

स्थानीय नागरिकों के मुताबिक, जनसंहार तिकरित शहर से छह किलोमीटर की दूरी पर किया गया है। मारे गए लोग आईएस के विरोधी गुट सुन्नी जनजाति के लड़ाके थे जो नाइट्स ऑफ अल-आलम संगठन के सदस्य थे। इन्हें एक सप्ताह पहले आईएस आतंकवादियों ने अगवा किया था। तिकरित छह महीने पहले से आईएस के चंगुल में है, जब आतंकवादियों ने इराक पर व्यापक हमलों को अंजाम देना शुरू किया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending